CG Assembly Elections: विधानसभा चुनाव से पहले इलेक्शन कमीशन का एक्शन! इसलिए भेजा 120 कर्मचारियों को नोटिस
Advertisement

CG Assembly Elections: विधानसभा चुनाव से पहले इलेक्शन कमीशन का एक्शन! इसलिए भेजा 120 कर्मचारियों को नोटिस

Chhattisgarh Assembly Elections: छत्तीसगढ़ में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. प्रदेश में लगातार बड़े नेताओं के दौरे भी हो रहे हैं. इसी बीच लापरवाही बरतने के पर निर्वाचन आयोग ने 120 कर्मचारियों को नोटिस भेजा है.

CG Assembly Elections: विधानसभा चुनाव से पहले इलेक्शन कमीशन का एक्शन! इसलिए भेजा 120 कर्मचारियों को नोटिस

Election Commission Action: छत्तीसगढ़ में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. प्रदेश में लगातार बड़े नेताओं के दौरे भी हो रहे हैं, चुनावों को पूरी तरह से सफल बनाने के लिए चुनाव आयोग भी अपनी तैयारियों में लगा हुआ है. इसी बीच एक बड़ी खबर सामने आ रही है. बता दें कि आयोग ने ड्यूटी में लापरवाही बरतने वाले 120 कर्मचारियों पर सख्त कार्रवाई किया है, जानिए क्या है पूरा मामला. 

जारी हुआ नोटिस 
मिली जानकारी के अनुसार पता चला है कि आयोग ने ड्यूटी में लापरवाही बरतने के लिए 120 कर्मचारियों को नोटिस जारी किया है. इन कर्मचारियों को शो कॅाज नोटिस जारी किया गया है. बता दें कि मतदान दल के प्रशिक्षण की बैठक में न शामिल होने की वजह से इन कर्मचारियों को नोटिस दिया गया है. ऐसे में इस बैठक में अनुपस्थित कर्मचारियों को कारण भी बताना पड़ेगा. 

ये भी पढ़ें: खांसी बुखार कर देता है एक झटके में दूर, बेहद खास है ये देसी दवाई

आयोजित हुई थी बैठक 
आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए बीते दिन प्रदेश में 5 हजार कर्मचारियों को मतदान प्रशिक्षण देने के लिए एक बैठक आयोजित की गई थी. इस दौरान ये कर्मचारी अनुपस्थित पाए गए थे. जिनके खिलाफ कार्रवाई करते हुए नोडल अधिकारी, जिला पंचायत सीईओ ने नोटिस जारी कर दिया है. इस 120 कर्मचारियों में अलग- अलग विभाग के कर्मचारी शामिल हैं, बताया जा रहा है कि 11 कर्मचारियों के जवाब में काफी ज्यादा कमियां पाई गई है जिन पर आयोग एक्शन लेने की तैयारी में है. 

विधानसभा चुनाव 
छत्तीसगढ़ में दो चरणों में विधानसभा चुनाव होगा, जिसमें पहले चरण का चुनाव 7 नवंबर को होगा जबकि दूसरे चरण का चुनाव 17 नवंबर को होगा. चुनाव को लेकर भाजपा- कांग्रेस ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. प्रदेश भर में दोनों पार्टियों के वरिष्ठ नेताओं का लगातार दौरा हो रहा है, इन दोनों पार्टियों के अलावा भी क्षेत्रीय पार्टियां भी अपना समीकरण बैठाने में जुटी हुई हैं. 

Trending news