MP News: फर्जी बोर्ड परीक्षा का पेपर वायरल करने वालों की खैर नहीं,शिक्षा विभाग लेगा एक्शन
Advertisement

MP News: फर्जी बोर्ड परीक्षा का पेपर वायरल करने वालों की खैर नहीं,शिक्षा विभाग लेगा एक्शन

MP Board Exam 2023: मध्यप्रदेश में हाई स्कूल और हायर सेकेंडरी की परीक्षा चल रही है और इस बीच हाई स्कूल का पेपर परीक्षा से 3 घंटे पहले सोशल मीडिया पर वायरल होने की लगातार खबरें आ रही हैं. अब इस पर शिक्षा विभाग एक्शन लेगा.

MP Board Exam 2023

करतार सिंह राजपूत/मुरैना: मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में छात्रों की बोर्ड परीक्षा चल रही है. इसी दौरान हाई स्कूल की परीक्षाओं से 3 घंटे पहले प्रत्येक पेपर के सोशल मीडिया पर वायरल होने की खबर आ रही हैं. इन खबरों को देखकर मुरैना( Morena) का जिला प्रशासन परेशान हो गया है. इस पर जिला शिक्षा अधिकारी का कहना है कि कुछ लोग छात्रों को भ्रमित करने के लिए सोशल मीडिया पर फर्जी पेपर वायरल कर रहे हैं. इस वजह से छात्र भ्रमित होकर अपने अध्ययन पर पूरा फोकस नहीं कर पा रहे हैं.

गौरतलब है कि मुरैना जिले से लगातार बोर्ड की हाई स्कूल की परीक्षा से पहले पेपर सोशल मीडिया पर वायरल होने की खबरें आ रही हैं. इस पर जिला शिक्षा अधिकारी का कहना है  कि कुछ लोग छात्रों का ध्यान भटकाने के लिए इस तरह की अफवाहें फैला रहे हैं. जिससे छात्र भ्रमित होकर अपनी पढ़ाई पर ध्यान केन्द्रित नहीं कर पा रहे हैं. जिससे उनके पेपर पर भी प्रभाव पड़ने लगा है. जिला शिक्षा अधिकारी का कहना है कि ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी जो छात्रों में फर्जी पेपर वायरल करके छात्रों को ध्यान भटकाने का काम कर रहे हैं.

फर्जी पेपर वायरल करने वालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज
जिला शिक्षा अधिकारी ने बताया कि जिस तरह से भिंड में फर्जी पेपर वायरल होने पर एफ.आई.आर. दर्ज की गई है. उसी तरह मुरैना में भी फर्जी पेपर वायरल करने वालों पर एफ.आई.आर. दर्ज की जाएगी. जिससे ऐसी अफवाहों पर लगाम लग सके. बता दें कि मध्यप्रदेश में कुछ समय पहले 12 वीं का बोर्ड पेपर भी तेजी से वायरल होनी की खबर आई थी. यह पेपर अंग्रेजी का था और इससे पहले बोर्ड का हिंदी पेपर भी वायरल होने का भी दावा किया गया था. इस तरह से पेपर वायरल होनी की खबर को लेकर शिक्षा मंडल की गोपनियता पर सवाल उठ रहे थे. हालांकि विभागीय अधिकारियों का कहना था कि  पेपर वायरल होने की कोई भी जानकारी नहीं मिली है और इंटरनेट पर वायरल हो रहा पेपर फेक है.

Trending news