ED Raid In MP: मध्यप्रदेश के कई जिलों में ED की छापेमारी, बड़े भूमाफिया पर कसा शिकंजा
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2088259

ED Raid In MP: मध्यप्रदेश के कई जिलों में ED की छापेमारी, बड़े भूमाफिया पर कसा शिकंजा

Indore Latest News: ईडी ने मध्य प्रदेश के कई जिलों में एक साथ छापेमारी की है. फिलहाल जगह-जगह सर्च ऑपरेशन चलाकर धोखाधड़ी से जुड़े सबूत ढूंढे जा रहे हैं.जानिए पूरा मामला.

 

 

ED Raid In MP: मध्यप्रदेश के कई जिलों में ED की छापेमारी, बड़े भूमाफिया पर कसा शिकंजा

Madhya Pradesh News In Hindi: बुधवार को प्रवर्तन निदेशालय की टीम (ईडी) ने इंदौर में भूमाफिया चंपू अजमेरा और रतलाम में वर्धमान सॉल्वेंट फैक्ट्री पर छापा मारा है. ईडी की इस छापेमारी से हड़कंप मच गया है. आपको बता दें कि ईडी ने चंपू अजमेरा और नीलेश अजमेरा के पालीवाल नगर स्थित घर समेत कई ठिकानों पर एक साथ छापा मारा. 

इंदौर में भूमाफिया चंपू अजमेरा के घर छापेमारी
इंदौर के भूमाफिया चंपू अजमेरा के घर आज यानी बुधवार की सुबह ईडी (ED) की टीम ने छापा मारा. सुबह ईडी की टीम इंदौर के पालीवाल नगर स्थित चंपू के घर पर पहुंची. जानकारी के मुताबिक करीब 6 अधिकारी चंपू के घर पहुंचे थे, जहां पर सैटेलाइट कॉलोनी में 110 करोड़ रुपए के बैंक लोन घोटाले की जांच की गई.   इसके अलावा अजमेरा ब्रदर के इंदौर, उज्जैन, देवास सहित कई ठिकानों पर ईडी ने कार्रवाई की है.

रतलाम के जावरा में ED की रेड
दूसरी ओर, रतलाम जिले के जावरा में प्रवर्तन निर्देशालय (ईडी) की टीम ने सोया प्लांट पर छापा मारा है.  ईडी की टीम वर्धमान सॉल्वेंट फैक्ट्री में दस्तावेज खंगाल रही है. इंदौर से जावरा पहुंची टीम ने सबसे पहले फैक्ट्री में काम कर रहे मजदूरों को बाहर निकाला और उसके बाद फैक्ट्री संचालकों सहित ऑफिस में काम करने वाले कर्मचारियों के मोबाइल बंद करवा दिए. 8 से 10 अधिकारी यहां छापामार कार्रवाई कर रहे हैं. इस फैक्ट्री में सोयाबीन और उससे जुड़े प्रोडक्ट का काम होता है. फैक्ट्री में किसी का भी प्रवेश वर्जित है.

 

 

यह भी पढ़ें: Bhind News: भिंड में अवैध खनन रोकने गई पुलिस टीम पर हुआ हमला, 14 पर FIR, बीजेपी बोली-AI से रोकेंगे

 

शाजापुर के कालापीपल में ED का छापा
वहीं ईडी की टीम ने शाजापुर जिले के कालापीपल स्थित वर्धमान सॉल्वेंट सोयाबीन प्लांट पर भी छापा मारा. टीम को अंदर गए चार घंटे से ज्यादा हो गए हैं लेकिन कार्रवाई अभी भी जारी है. बताया जा रहा है कि ये कार्रवाई देर रात तक जारी रह सकती है. इस कार्रवाई के दौरान ईडी अधिकारियों द्वारा आय-व्यय से जुड़े दस्तावेजों की जांच की जा रही है.

 

Trending news