MP News: अब कॉलेज में नहीं पहन सकेंगे अपनी मर्जी के कपड़े, शिक्षा विभाग के इस फैसले से बदल जाएगी सूरत!
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2328685

MP News: अब कॉलेज में नहीं पहन सकेंगे अपनी मर्जी के कपड़े, शिक्षा विभाग के इस फैसले से बदल जाएगी सूरत!

MP Government Colleges: मध्य प्रदेश सरकार कॉलेजों में ड्रेस कोड लागू करने की तैयारी कर रही है. उच्च शिक्षा विभाग ने यूनिफॉर्म चुनने की जिम्मेदारी कॉलेज प्रबंधन को सौंप दी है.

 

MP News: अब कॉलेज में नहीं पहन सकेंगे अपनी मर्जी के कपड़े, शिक्षा विभाग के इस फैसले से बदल जाएगी सूरत!

Madhya Pradesh News In Hindi: मध्य प्रदेश के कॉलेजों में जल्द ही ड्रेस कोड लागू होने वाला है. उच्च शिक्षा विभाग ने ड्रेस कोड लागू करने की तैयारियां तेज कर दी हैं. सबसे पहले पीएम श्री उत्कृष्ट महाविद्यालय में यूनिफॉर्म लागू किया जाएगा.  बता दें कि एमपी में 14 जुलाई से पीएम श्री महाविद्यालय की शुरुआत होगी. केंद्रीय मंत्री अमित शाह इंदौर से पीएम श्री कॉलेज का उद्घाटन करेंगे. इसके बाद ड्रेस कोड लागू किया जाएगा. 

एमपी के कॉलेजों में जल्द लागू होगा ड्रेस कोड
उच्च शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार (Higher Education Minister Inder Singh Parmar) का कहना है कि ड्रेस कोड लागू करने से विद्यार्थियों में एकरूपता और समानता आएगी. पैंट, शर्ट, सलवार और कुर्ता को ड्रेस कोड में शामिल किया जा सकता है. बता दें कि हाल ही में उच्च शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने ड्रेस कोड को लेकर बैठक में अफसरों को निर्देश दिए थे. वहीं हिजाब के सवाल पर उच्च शिक्षा मंत्री ने कहा कि सरकार ऐसी यूनिफॉर्म तय करेगी, जिस पर किसी वर्ग को कोई आपत्ति न हो. फिलहाल यूनिफॉर्म का रंग अभी तय नहीं हुआ है.

यह भी पढ़ें: कक्षा 9वीं में एडमिशन को लेकर MP शिक्षा विभाग का बड़ा फैसला, जानिए क्या हुए बदलाव?

 

कक्षा 9वीं में प्रवेश को लेकर MP शिक्षा विभाग का बड़ा फैसला
वहीं दूसरी ओर मध्य प्रदेश स्कूल शिक्षा विभाग ने बड़ा फैसला लिया है. अब कक्षा 9वीं में प्रवेश के लिए 13 वर्ष की आयु सीमा को समाप्त कर दिया गया है. स्कूल शिक्षा विभाग ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है. बता दें कि भाजपा के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य सुरेंद्र शर्मा ने भोपाल में स्कूल शिक्षा मंत्री उदय प्रताप सिंह से कक्षा 9 में प्रवेश लेने वाले विद्यार्थियों की आयु में छूट देने की मांग की थी. इसके साथ ही माध्यमिक शिक्षा मंडल में नामांकन के लिए आयु सीमा में छूट देने की भी मांग मंत्री से की गई थी.

रिपोर्ट- आकाश द्विवेदी 

Trending news