Amarwara By-Election: अमरवाड़ा के रण में कांग्रेस ने उतारा प्रत्याशी, धीरेंद्र शाह इनवाती देंगे टक्कर
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2299467

Amarwara By-Election: अमरवाड़ा के रण में कांग्रेस ने उतारा प्रत्याशी, धीरेंद्र शाह इनवाती देंगे टक्कर

Amarwara By-Election Congress Candidate: मध्य प्रदेश की अमरवाड़ा विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने प्रत्याशी का ऐलान कर दिया है. इस सीट से कांग्रेस ने धीरेंद्र शाह इनवाती को मैदान में उतारा है. अमरवाड़ा सीट पर इस बार त्रिकोणीय मुकाबला है.

Amarwara By-Election: अमरवाड़ा के रण में कांग्रेस ने उतारा प्रत्याशी, धीरेंद्र शाह इनवाती देंगे टक्कर

Amarwara By-Election Dhirendra Shah Invati: अमरवाड़ा विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए काफी इंतजार के बाद कांग्रेस ने प्रत्याशी के नाम की घोषणा कर दी है. पार्टी ने  धीरेंद्र शाह इनवाती को उपचुनाव के मैदान में उतारा है. कांग्रेस प्रत्याशी धीरेंद्र शाह इनवाती का मुकाबला BJP प्रत्याशी कमलेश शाह और GGP कैंडिडेट देवीराम भलावी से है. इस सीट पर त्रिकोणीय मुकाबला है.

अमरवाड़ा उप चुनाव के लिए कांग्रेस प्रत्याशी घोषित
छिंदवाड़ा जिले की अमरवाड़ा विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने धीरेंद्र शाह इनवाती को अपना प्रत्याशी बनाया है. बुधवार शाम को पार्टी ने कैंडिडेट के नाम का ऐलान किया है. 

कौन हैं धीरेंद्र शाह इनवाती
धीरेंद्र शाह आंचलकुंड दरबार के सेवक सुखराम दादा के पुत्र हैं. आदिवासी समाज में आंचलकुंड दरबार की अच्छी पकड़ मानी जाती है. 

अमरवाड़ा पर त्रिकोणीय मुकाबला
अमरवाड़ा विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए त्रिकोणीय मुकाबला हो गया है. BJP ने इस सीट से कमलेश शाह को मैदान में उतारा है. कांग्रेस ने यहां से धीरेंद्र शाह इनवाती को टिकट दिया है. वहीं, गोंडवाना गणतंत्र पार्टी ने भी इस सीट से देवीराम भलावी को अपना उम्मीदवार बनाया है. ऐसे में इस सीट पर मुकाबला त्रिकोणीय हो गया है.

क्यों हो रहा अमरवाड़ा में उपचुनाव
दरअसल, अमरवाड़ा विधानसभा सीट से पूर्व कांग्रेस विधायक कमलेश शाह BJP में शामिल हो गए हैं. उनके इस्तीफे के बाद ये सीट खाली हो गई है, जिस पर 10 जुलाई को उप चुनाव होना है. BJP ने कांग्रेस से इस्तीफा देकर पार्टी में शामिल हुए कमलेश शाह को ही मैदान में उतारा है. 

ये भी पढ़ें- इस दिन है ज्येष्ठ पूर्णिमा, इन उपायों को करने से खुल जाएंगे भाग्य

कल होगी कांग्रेस प्रत्याशी की नामांकन रैली
20 जून को कांग्रेस प्रत्याशी धीरेंद्र शाह इनवाती की नामांकन रैली होगी. इसमें प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी, नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार, पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा, सुखदेव पांसे और पूर्व विधायक संजय शर्मा शामिल होंगे.

BJP-GGP प्रत्याशी ने भरा नामांकन
अमरवाड़ा सीट पर उपचुनाव के लिए 21 जून नामांकन की आखिरी तारीख है. BJP प्रत्याशी कमलेश शाह और गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के प्रत्याशी देवीराम भलावी ने नामांकन भर दिया है. बता दें कि BJP ने इस सीट पर उपचुनाव के लिए 35 स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की है.

इनपुट- भोपाल से आकाश द्विवेदी की रिपोर्ट, ZEE मीडिया

ये भी पढ़ें- इस सब्जी में है MP के खास जिले का नाम, देश और भाषा भी है छिपी

Trending news