निशा बांगरे की किस्मत का फैसला आज! इस्तीफा स्वीकार हुआ तो कांग्रेस लेगी बड़ा फैसला
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1927517

निशा बांगरे की किस्मत का फैसला आज! इस्तीफा स्वीकार हुआ तो कांग्रेस लेगी बड़ा फैसला

भोपाल: मध्यप्रदेश की चर्चित डिप्टी कलेक्टर निशा बांगरे ने सामान्य प्रशासन विभाग (GAD) को पत्र लिखकर इस्तीफे पर जल्दी निर्णय लेने की बात कही है.

निशा बांगरे की किस्मत का फैसला आज! इस्तीफा स्वीकार हुआ तो कांग्रेस लेगी बड़ा फैसला

भोपाल: मध्यप्रदेश की चर्चित डिप्टी कलेक्टर निशा बांगरे ने सामान्य प्रशासन विभाग (GAD) को पत्र लिखकर इस्तीफे पर जल्दी निर्णय लेने की बात कही है. उन्होंने कहा कि आज ही अपने निर्णय से अवगत कराए ताकि वो अपना नामांकर पत्र समय पर दाखिल कर सकूं. बता दें कि एमपी हाईकोर्ट ने सुनावाई के दौरान राज्य सरकार को 23 अक्टूबर तक इस्तीफे पर निर्णय लेने का आदेश दिया था. जिस पर आज शाम तक फैसला आ सकता है.

जानकारी के मुताबिक हाईकोर्ट के आदेश क बाद भी काम तेजी से हुआ है, और सामान्य प्रशासन विभाग आज इस्तीफे को लेकर अपना निर्णय ले सकता है. 

हाईकोर्ट ने दिया था आदेश
दरअसल निशा बांगरे अपने इस्तीफे को लेकर पहले मध्यप्रदेश हाईकोर्ट और उसके बाद सुप्रीम कोर्ट की शरण ली थी. सुप्रीम कोर्ट ने याचिका को खारिज करते हुए, जबलपुर हाईकोर्ट को जल्द निर्णय लेने के आदेश दिए थे. जिसके बाद हाईकोर्ट ने 23 अक्टूबर तक फैसला लेने और 27 अक्टूबर को एक्शन टेकन रिपोर्ट देने का आदेश दिया था.

चुनाव लड़ना चाहती हैं निशा
बता दें कि निशा बांगरे चुनाव लड़ना चाहती हैं, इसलिए वो अपने पद से मुक्त होना चाहती है. निशा ने कहा कि जनप्रतिनिधि बनने हेतु मेरा त्याग-पत्र स्वीकार किया जाए. सिर्फ एक महिला वो भी अनुसूचित जाति की होने के कारण मेरे स्वतंत्रता के अधिकार से मुझे वंचित ना रखा जाए. निशा बांगरे की बैतूल जिले की अमला विधानसभा सीट से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ने की संभावना है. इसलिए कांग्रेस ने आमला सीट को फिलहाल होल्ड पर रखा है...

कौन हैं निशा बांगरे
निशा बांगरे का जन्म बालाघाट में हुआ था.  इन्होंने विदिशा के इंजीनियरिंग कॉलेज से 2010 से 2014 के बीच पढ़ाई की. इसके बाद अमेरिका की बहुराष्ट्रीय कंपनी में काम किया. हालांकि ये अपने इस काम के अलावा जनसेवा करना चाहती थीं. इस विचार को लेकर इन्होंने  2016 में एमपी पीएससी की परीक्षा दी और इनका चयन डिप्टी कलेक्टर के पद पर हुआ.

रिपोर्ट -  आकाश द्विवेदी

Trending news