चिता पर लेट गई शहीद जवान की पत्नी, बोलीं- मुझे भी अपने साथ ले चलो...रो पड़ा पूरा गांव
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1671386

चिता पर लेट गई शहीद जवान की पत्नी, बोलीं- मुझे भी अपने साथ ले चलो...रो पड़ा पूरा गांव

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में बुधवार को हुए साल के सबसे बड़े नक्सली हमले में 10 जवान शहीद हो गए. इस हमले में एक ड्राइवर की भी मौत हुई. दंतेवाड़ा जिले के बड़े गडरा के रहने वाले राजू करतम और जगदीश कवासी की इस घटना में शहादत हुई.

चिता पर लेट गई शहीद जवान की पत्नी, बोलीं- मुझे भी अपने साथ ले चलो...रो पड़ा पूरा गांव

Dantewada martyr wife: छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में बुधवार को हुए साल के सबसे बड़े नक्सली हमले में 10 जवान शहीद हो गए. इस हमले में एक ड्राइवर की भी मौत हुई. इसके बाद कड़ी सुरक्षा के बीच जवानों का उनके गृह गांव में अंतिम संस्कार किया. इस दौरान एक मार्मिक दृश्य भी देखने को मिला, जिसने सभी को झकझोर कर रख दिया.

दरअसल अंतिम संस्कार की तैयारियों के बीच जब शहीदशहीद लखमू मरकाम को चिता पर लेटाया गया तो उनकी पत्नी रेश्मा भी चिता पर उनके साथ लेट गई. वो जोर-जोर से रोने लगी और कहने लगी कि मुझे भी अपने साथ ले चलो. इस दृश्य को जिसने भी देखा, उसकी आंखें नम हो गई. इसके बाद जैसे-तैसे महिला को हटाया गया और जवान का अंतिम संस्कार किया गया.

मुझे भी अपने साथ ले चलो...
शहीद लखमू मरकामकी पत्नी की चिता पर लेटे हुए तस्वीर देखते ही देखते इंटरनेट पर वायरल हो गई. जिसने में देखा वो भावुक हो गया. पत्नी रोते हुए कह रही है कि मुझे भी इनके साथ जाना है. इस दौरान परिजनों ने बहुत समझाने की कोशिश की, वो कई बार बेहोश भी हुई.  शहिदों के अंतिम संस्कार में पूरा गांव का गांव उमड़ पड़ा. सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण जवानों के अंतिम संस्कार में शामिल हुए. 

Naxal Attack in Dantewada: ये हैं छत्तीसगढ़ के अब तक के 10 बड़े नक्सली हमले, जिससे हिल गया था पूरा देश

CPI-Maoist की दरभा डिविजन का हाथ
वहीं हमले के एक दिन बाद यानी कल गुरुवार को  भारत की कम्युनिस्ट पार्टी- माओवादी (CPI-Maoist) ने अपना बयान जारी किया. इसमें उसने हमले की जिम्मेदारी ली है. Maoist की दरभा डिविजन ने अपने लेटर में इस हमले को वीरतापूर्ण काम बताया. साथ ही इसे छत्तीसगढ़ के आदिवासी नागरिकों पर 'सरकारों और सुरक्षाबलों के अत्याचार का बदला' करार दिया. 

Watch: घर के बाहर बैठी थी महिला, सांड ने पटककर मार डाला; देखें खतरनाक Live Video

10 जवानों की शहादत
बता दें कि छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में बुधवार 26 अप्रैल को बड़े नक्सली हमले में 10 जवान शहीद हो गए. इस हमले में ड्राइवर की भी जान चले गई. नक्सलियों ने आईईडी ब्लास्ट किया था, ये बम धमाका इतना तेज था कि आसपास के इलाकों में भी इसकी गुंज सुनाई दी थी. बताया जा रहा है कि नक्सलियों ने जिस बम का इस्तेमाल किया है, उसमें 50 किलो विस्फोटक पदार्थ का इस्तेमाल हुआ है. इस घटना ने छत्तीसगढ़ समेत पूरे देश को दहला दिया है. 

Trending news