Conversion case in MP: सतना में धर्मातरण के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, कई ईसाई पास्टर गिरफ्तार
Advertisement

Conversion case in MP: सतना में धर्मातरण के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, कई ईसाई पास्टर गिरफ्तार

Conversion case in Satna: सतना में पुलिस ने धर्मांतरण के आरोप में 3 लोगों को गिरफ्तार किया है. इनके पास ईसाई मिशनरी से संबंधित कई किताबे भी मिली हैं.

Conversion case in MP: सतना में धर्मातरण के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, कई ईसाई पास्टर गिरफ्तार

संजय लोहानी/सतनाः मध्य प्रदेश के सतना के में धर्मातरण (Conversion case in Satna) का मामला सामने आया है. जहां पुलिस ने धर्मांतरण के आरोप में 2 ईसाई पास्टर (Christian Pastor) और उसकी एक महिला समेत कुल 3 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. पुलिस को मौके से धर्मातरण से संबंधित कुछ किताबें और दस्तावेज भी मिले हैं

मझगावां थाना क्षेत्र के मोटवा गांव में धर्मांतरण की शिकायत पर पुलिस ने महिला सहित 3 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है, आरोप है कि ये तीनो लोग प्रार्थना सभा के नाम पर भोले भाले ग्रामीणों को बरगलाते हैं और उनका धर्म परिवर्तन भी कराते है. ये तीनों लोगों के पास से पुलिस ने कुछ किताबें और दस्तावेज भी बरामद किए है.

धर्मातरण के लिए लोगों को बरगलाते मिले
बता दें कि मझगवां पुलिस को मनोज कोरी ने शिकायत करी थी कि मोटवा गांव में भगवानदीन साकेत के घर मे प्रार्थना सभा के नाम पर धर्म परिवर्तन कराया जा रहा है. पुलिस ने टीम भेजकर जांच कराई तो पता चला कि उत्तर प्रदेश के चंदौली जिले का रोशन कुमार और एमपी के बड़वानी का मायाराम और एक महिला मौके पर मिली जो लोगों को धर्मांतरण के लिए बरगालते हुए मिले.

वहीं मौके पर पहुंचे बजरंग दल के नेताओं ने पकड़े गए पास्टर और उनकी पत्नियों पर गंभीर आरोप लगा जांच की मांग की है. इनका आरोप है इस गांव से 6 युवतियों को बरगलाकर बाहर भेज दिया गया है और उनसे अनैतिक कार्य कराया जा रहा है.

जानिए क्या का एसडीओपी ने
वहीं इस मामले में चित्रकूट एसडीओपी आशीष जैन ने बताया कि तीनों आरोपियों को धारा 295A (धर्मांतरण कराने और उसके लिए उकसाने) और मध्य प्रदेश धार्मिक स्वतंत्रता अधिनियम 2021 की धारा 3 व 5 के तहत 3 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है, जिसमें से पुलिस ने 2 को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस इनके तीसरे सहयोगी की तलाश में जुटी है.

ये भी पढ़ेंः Bageshwar Dham: लव जिहाद पर धीरेंद्र शास्त्री ने कही बड़ी बात, बेटियों को दी ये सलाह

Trending news