CM शिवराज ने धोए पेशाब कांड पीड़ित आदिवासी युवक के पैर, दिग्विजय सिंह ने कह दी ये बात
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1769567

CM शिवराज ने धोए पेशाब कांड पीड़ित आदिवासी युवक के पैर, दिग्विजय सिंह ने कह दी ये बात

आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर प्रियंका गांधी का ग्वालियर दौरा प्रस्तावित है. इसे लेकर कांग्रेस तैयारियों में जुटी हुई है. इसी कडी में ग्वालियर पहुंचे दिग्विजय सिंह ने सीएम शिवराज, ज्योतिरादित्य सिंधिया पर निशाना साधा है.

CM शिवराज ने धोए पेशाब कांड पीड़ित आदिवासी युवक के पैर, दिग्विजय सिंह ने कह दी ये बात

प्रियांशु यादव/ग्वालियर: इस समय देश में जिसकी सबसे ज्यादा चर्चा यूनिफॉर्म सिविल कोड की चल रही है. पीएम मोदी के भोपाल में दिए बयान के बाद ये मुद्दा काफी सुर्खियों में आ गया था. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 27 जून को भोपाल में एक कार्यक्रम के दौरान यूसीसी अर्थात यूनिफॉर्म सिविल कोड पर कहा था कि एक घर में परिवार के दो सदस्यों के लिए अगर दो तरह का क़ानून होगा तो वो घर नहीं चल सकता है. इसे लेकर राजनीतिक दलों की ओर से मिली जुली प्रतिक्रिया के बीच, दिग्विजय सिंह का बयान भी सामने आया है. 

दिग्विजय सिंह ने यूसीसी पर सवाल खड़े किए?
यूसीसी पर सवाल खडे़ करते हुए दिग्विजय सिंह ने कहा कि पहले बता दें कि यूसीसी पर विवाद किस बात का हो रहा है? आखिर ये यूसीसी है क्या?

ज्योतिरादित्य सिंधिया पर पलटवार
वहीं कल ग्वालियर में केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के दिए रेवड़ी वाले बयान पर दिग्विजय सिंह ने निशाना साधा है. दरअसल सिंधिया ने कहा कि अब कुछ पंछी आएंगे और आप सबको भ्रमित करेंगे लेकिन आपको चौकन्ना रहना है. सिंधिया से जब मीडिया ने पंछियों के बारे में सवाल किया तो उन्होंने कहा कि ये सच है, जब चुनाव आते हैं तभी कुछ चेहरे दिखते हैं, वादा करते हैं रेवड़ी बांटते हैं और फिर दुबारा पांच साल बाद दिखते हैं. इस पर दिग्विजय ने सिंधिया पर निशाना साधते हुए कहा कि 20 साल से रेवड़ियां तो, शिवराज सिंह चौहान बांट रहे हैं. 20 साल तक कुछ याद नहीं आया अब याद आ रहा है.

पैर धोने पर खड़े किए सवाल
सीधी की घटना पर दिग्विजय सिंह ने भी बीजेपी सरकार पर निशाना साधा है. सीधी पेशाब कांड के पीड़ित दशमत रावत के कल सीएम हाउस में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने पैर धोए थे. अब इस पर दिग्विजय सिंह ने सवाल खड़े किए है. दिग्विजय सिंह ने कहा कि पूरे आदिवासी समुदाय के ऊपर एक कुठाराघात है ,अपमान हैं, चरण धोने से काम नहीं चलेगा. आप की नीतियां आदिवासी विरोधी हैं. भाजपा के लोगों ने आदिवासियों की जमीन पर कब्जा कर रखा है. इसमें पूरी भाजपा के डॉ वीडी शर्मा से लेकर केदारनाथ शुक्ला सब शामिल है.

Trending news