MP Chunav 2023: मुश्किल में CM शिवराज, आचार संहिता से खिलवाड़ के लगे आरोप, जानें पूरा मामला
Advertisement

MP Chunav 2023: मुश्किल में CM शिवराज, आचार संहिता से खिलवाड़ के लगे आरोप, जानें पूरा मामला

MP Assembly Election 2023: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले CM शिवराज सिंह चौहान के लिए मुश्किलें खड़ी होती नजर आ रही हैं. उनका एक बयान वायरल हो रहा है, जिसके बाद आरोप लगाए जा रहे हैं कि चुनावी आदर्श सहिंता का उल्लंघन किया है. ये भी माना जा रहा है कि चुनाव आयोग उनके खिलाफ एक्शन ले सकता है.

MP Chunav 2023: मुश्किल में CM शिवराज, आचार संहिता से खिलवाड़ के लगे आरोप, जानें पूरा मामला

Madhya Pradesh Vidhan Sabha Chunav 2023: MP के CM शिवराज सिंह चौहान की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. प्रदेश भर में लागू आचार संहिता के बीच सोशल मीडिया पर उनका एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वे चुपके से महिलाओं के खाते में लाडली बहना योजना के पैसा डालने की बात खुले मंच से कहते नजर आ रहे हैं. इस वीडियो को लेकर विपक्ष पूरी तरह से हावी हो गया है. वहीं, माना जा रहा है कि चुनाव आयोग CM शिवराज के खिलाफ कार्रवाई कर सकता है. 

मुसीबत में पड़े CM शिवराज
CM शिवराज का वीडियो वायरल हो रहा है. इसमें वे एक मंच पर कहते नजर आ रहे हैं कि लाडली बहना योजना का पैसा महिलाओं के खाते में वे चुपके से डालते रहेंगे. वीडियो सामने आने के बाद आचार संहिता के बीच उनके खिलाफ लाडली बहना योजना का प्रचार करने और संहिता का उल्लंघन करने का आरोप लग रहा है. 

दिग्विजय सिंह ने साधा निशाना
राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने इस वीडियो को लेकर CM शिवराज पर निशाना साधा है. उन्होंने ट्वीट किया-  मामा @ChouhanShivraj की चुपके से पैसे डालने की आदत बन गई है. पहले भ्रष्ट विधायकों की जेब में डाल कर मुख्यमंत्री बने, अब खुले आम बोल रहे हैं. क्या ECI इसे संज्ञान में लेंगे? इन्होंने दुबई में क्या क्या किया है उसकी भी जानकारी है. 2006 में मामा क्या था और अब क्या है आप सब जान रहे हैं. 

पीयूष बबेले ने बोला हमला 
MP PCC चीफ कमलनाथ के मीडिया एडवाइजर पीयूष बबेले ने CM शिवराकहा कि शिवराज जी खुलेआम आचार संहिता की धज्जियां उड़ा रहे हैं. कह रहे हैं आचार संहिता लगने के बाद चुपके से पैसे डालूंगा.  ये चुपके से क्या होता है? पहचानिये मध्य प्रदेश का असली ठग कौन है? ठगराज को पहचानिए.

BJP की नई लिस्ट में कटेंगे कई मंत्रियों के नाम, 20 विधायकों पर लटकी तलवार!

प्रतापभानू शर्मा ने की प्रतिबंध की मांग
कांग्रेस के पूर्व सांसद प्रतापभानू शर्मा ने इस मामले में चुनाव आयोग से प्रतिबंध की मांग की है. उन्होंने कहा कि CM शिवराज सिंह चौहान के प्रचार करने पर तत्काल प्रतिबंध लगाया जाए क्योंकि सीएम शिवराज वोटर को प्रभावित कर रहे हैं .आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन खुलकर कर रहे हैं. चुनावी गाइडलाइन को नहीं मान रहे हैं. चुनावी आदर्श आचार संहिता प्रभावी है लेकिन इस बीच में खुलेआम कहना कि चुपके से लाडली बहना योजना के पैसे डालूंगा, यह आचार संहिता का खुला खिलवाड़ है. चुनाव आयोग संज्ञान ले और सख्त कार्रवाई करें क्योंकि वे  वोटर को प्रभावित कर रहे हैं.

BJP ने किया खंडन
BJP प्रवक्ता हितेश वाजपेयी ने आचार संहिता के उल्लंघन का खंडन किया है. उन्होंने कहा कि सीएम ने कोई आदर्श आचार संहिता का उलंघन नहीं किया है. कांग्रेस भी पैसे देने का एलान कर रही है तो हम पैसे डालने का क्यों नहीं कह सकते है. कांग्रेस अपना काम करे.

 

Trending news