MP Chunav 2023: इस जिले में एक भी सीट नहीं जीत पाई BJP, CM शिवराज ने यही से किया मिशन 29 का आरंभ
trendingNow,recommendedStories1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1997619

MP Chunav 2023: इस जिले में एक भी सीट नहीं जीत पाई BJP, CM शिवराज ने यही से किया मिशन 29 का आरंभ

CM Shivraj Singh Chauhan: CM शिवराज सिंह चौहान ने छिंदवाड़ा में BJP कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने यहां से मिशन 29 का आगाज किया. पढ़ें CM शिवराज सिंह का पूरा संबोधन-

MP Chunav 2023: इस जिले में एक भी सीट नहीं जीत पाई BJP, CM शिवराज ने यही से किया मिशन 29 का आरंभ

Chhindwara News: मध्य प्रदेश का छिंदवाड़ा जिला, ऐसा जिला है जहां 2023 विधानसभा चुनाव में BJP एक बार फिर एक भी सीट पर फतह हासिल नहीं कर पाई. इस बीच CM शिवराज सिंह चौहान ने इसी जिले से मिशन 29 का आरंभ कर दिया है. बुधवार को शिवराज सिंह ने छिंदवाड़ा में लोकसभा की सभी सीटों को जितने का संकल्प लिया. उन्होंने कहा कि भले ही विधानसभा चुनाव में BJP यहां न जीत पाई लेकिन लोकसभा चुनाव में BJP 29 सीट जीतेगी.

लाडली बहनों के धोए पैर
CM शिवराज सिंह चौहान ने मंच पर पहुंचते ही सबसे पहले दो लाडली बहनों के पैरों धोए और फिर उपस्थित पदाधिकारियों को संबोधित किया. 

CM शिवराज ने किया संबोधित
CM शिवराज सिंह चौहान ने छिंदवाड़ा जिले के दशहरा मैदान में सभा को संबोधित करते हुए कहा कि सबसे पहले चुनाव जीतकर सबसे पहले आज आपके बीच चला आया. भाजपा को विराट जीत मिली है, इसका आभास हवाईपट्टी से आते समय हो गया. 

मिशन 29 का आरंभ
CM शिवराज सिंह चौहान ने सभा को संबोधित करते हुए कहा- हम यहां जीत नहीं पाए लेकिन यहां के कार्यकर्ताओं ने कमलनाथ को यहां बांध दिया था. यहां हम सातों विधानसभा सीटें हारे इसलिए मैं आज यहां इस संकल्प के साथ आया हूं कि लोकसभा चुनाव में मध्य प्रदेश की 29 सीटें भाजपा जीतेगी. छिंदवाड़ा से हमने मिशन 29 की शुरुआत की है. मैं चेन की सांस नहीं लूंगा, मोदी को प्रधानमंत्री बनाना है. 

बहनों को लखपति बनाना है
जनता, कार्यकर्ताओं से आह्वान कर रहा हूं, अब अभियान होगा लखपति बहनों का. मिशन है मेरा, लखपति बहना मतलब, सालाना 1 लाख रुपए से ज्यादा. स्व सहायता समूह से जोड़कर बहनाओं को लखपाति बनाएंगे, फीस का इंतजाम हम करेंगे, बच्चे पढ़ते रहे, 27 रुपए क्विंटल अनाज, आई लव यू भांजे. 

एक परिवार एक रोजगार
CM शिवराज ने आगे कहा- मोदी है तो मुमकिन है. कश्मीर से 370 हट गए. अब पथराव नहीं होता. 2014 से पहले देश का नाम, सम्मान नहीं होता था, लेकिन मोदी के बाद सभी तरफ जय-जयकार हो रही है. डबल इंजन की गरीब कल्याण की योजनाएं, लाड़ली बहनों की जीत है.  सातों उम्मीदवारों के साथ भाजपा खड़ी है. मैं भी खड़ा हूं. छिंदवाड़ा की जनता को विकास की गारंटी देता हूं. आज ये भाई आपको वचन देने आया है. छिंदवाड़ा के कार्यकर्ताओं के कारण कमलनाथ जी को छिंदवाड़ा में घेरकर रखा. मैं फॉर्म भरने के बाद बुधनी नहीं गया, फिर भी जनता ने मुझे 1 लाख वोट से जिताया, आपने उन्हें बांध दिया.

ये जीत छिंदवाड़ा के कार्यकर्ताओं को समर्पित करने आया हूं. हम सब मिलकर छिंदवाड़ा की जनता की सेवा करेंगे. छिंदवाड़ा के माध्यम से वादा करता हूं जब तक सांस चलेगी आपकी सेवा में लगा रहूंगा. मप्र मेरा मंदिर, जनता मेरी भगवान है. भांजे-भांजियों से किया गया प्रत्येक वचन पूरा किया जाएगा. प्रत्येक परिवार- एक रोजगार, हम एक-एक वादा निभाएंगे. हर संकल्प पूरे किए जाएंगे. भाजपा की सरकार हर वचन को पूरा करेगी. 

बूथ अध्यक्ष के घर किया भोजन
दशहरा मैदान में सभा को संबोधित करने के बाद CM शिवराज ने वार्ड नंबर 20 में बूथ अध्यक्ष मोहन मर्सकोले के घर भोजन किया. उनको भोजन में मक्के की रोटी, बाजरे की रोटी, टमाटर की चटनी के साथ रायता, दाल-चावल और सब्जी परोसी गई.

इनपुट- छिंदवाड़ा से सचिन गुप्ता की रिपोर्ट, ZEE मीडिया

Trending news