MP News: सागर के लिए CM मोहन की 6 घोषणा, एजुकेशन बूम के साथ मिलेगी हवाई सेवा; मंच से दिए 5 लाख
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2154644

MP News: सागर के लिए CM मोहन की 6 घोषणा, एजुकेशन बूम के साथ मिलेगी हवाई सेवा; मंच से दिए 5 लाख

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव आज वीरांगना रानी अवंतीबाई लोधी विश्वविद्यालय के भूमि पूजन में सागर पहुंचे. यहां उन्होंने क्षेत्र के लिए मंच से 6 बड़ी घोषणाएं की है.

सागर में सीएम मोहन यादव की घोषणाएं

Sagar News: सागर। मध्य प्रदेश के पॉलिटिकल प्राइम इलाके बुंदेलखंड के सागर में आज मुख्यमंत्री मोहन यादव पहुंचे. यहां वो वीरांगना रानी अवंतीबाई लोधी विश्वविद्यालय के भूमि पूजन हुए और पीटीसी ग्राउंड पर आयोजित सभा में भी शिरकत की. इस दौरान सीएम ने सागर के लिए 6 बड़ी घोषणाएं कर दी जिसका लाभ पूरे इलाके को मिलने वाला है. इसके साथ ही मंच से मुख्यमंत्री ने एक मरीज के लिए आर्थिक मदद का भी ऐलान कर दिया.

भूमि पूजन में आए थे मुख्यमंत्री
पिछले दिनों मध्य प्रदेश सरकार की कैबिनेट ने प्रदेश में अलग-अलग विश्वविद्यालय खोलने का फैसला लिया था. इसके बाद सागर में वीरांगना रानी अवंतीबाई लोधी विश्वविद्यालय की योजना बनी थी. इसी के भूमि पूजन एवं जनसभा को संबोधन के लिए मुख्यमंत्री पहुंचे हुए थे. इसी के मंच से उन्होंने क्षेत्र के लिए बड़ी घोषणाएं की हैं.

CM की 6 बड़ी घोषणाएं
- सागर में आचार्य विद्यासागर जी महाराज के नाम से आयुर्वेदिक मेडिकल कॉलेज खोला जाएगा
- बडतूमा में रविदास जी महाराज स्थान के लिए सड़क बनाई जाएगी
- मकरोनिया में विश्वविद्यालय के साथ स्नातकोत्तर कक्षा बनाने की घोषणा, इससे मकरोनिया के बच्चों को लाभ मिलेगा
- बंडा महाविद्यालय आने वाले समय में स्नातकोत्तर महाविद्यालय के रूप में जाना जाएगा
- हवाई यातायात की सुविधा दी जाएगी, राज्य स्तर पर 12 सीटर के छोटे जहाज से यातायात सुगम होगा, उसमें सागर को भी जोड़ा जायेगा
- केसरी महाविद्यालय में साइंस का कोर्स खोला जाएगा

मंच से मुख्यमंत्री ने दिए 5 लाख
मंच पर ही मुख्यमंत्री के सामने सागर के एक बच्चे के किडनी की समस्या का मामला रखा गया. सीएम क बताया गया कि किडनी ट्रांसप्लांट होना है इसके लिए 11 लाख रुपए खर्च आ रहा है. 5 से 6 लाख रुपए का इंतजाम लोगों किया है लेकिन, अब बाकी के पैसे नहीं हो पा रहे हैं. इसपर मुख्यमंत्री ने सरकार की ओर से बाकी के पैसे इंतजाम करने की बात कही है. यानी अब मरीज मोहित राजपूत के किडनी ट्रांसप्लांट के लिए शासन द्वारा 5 लाख रुपये की सहायता दी जाएगी.

कुछ और बोले सीएम...
मंच से संबोधन के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि हम प्रदेश में लगातार आईटी विकास की योजना बना रहे हैं. सेमीकंडक्टर बनाने के लिए आईटी के बच्चों को भविष्य में रोजगार की बड़ी संभावना मिलेगी. इस दिशा में काम हो रहा है. इसके साथ ही सीएम ने बताया कि गरीब से गरीब आदमी को अच्छा इलाज कराने के लिए कलेक्टर के माध्यम से एयर एंबुलेंस की सुविधा दी जाएगी.

Trending news