MP News: मध्य प्रदेश में अग्निवीर जवानों को पुलिस भर्ती में मिलेगा आरक्षण, CM मोहन का ऐलान
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2354475

MP News: मध्य प्रदेश में अग्निवीर जवानों को पुलिस भर्ती में मिलेगा आरक्षण, CM मोहन का ऐलान

Agniveer Jawans Reservation: मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने कारगिल विजय दिवस पर मध्य प्रदेश में अग्निवीर जवानों को पुलिस भर्ती में आरक्षण देने की घोषणा की है. 

Agniveer Jawans Reservation

Agniveer jawans will get reservation: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने कारगिल विजय दिवस के मौके पर एक महत्वपूर्ण घोषणा की है. उन्होंने कहा कि अग्निवीर जवानों को राज्य की पुलिस भर्तियों में आरक्षण मिलेगा. इस नई नीति के तहत, अग्निवीर जवानों को पुलिस की विभिन्न भर्तियों में प्राथमिकता दी जाएगी, जो उन्हें सरकारी नौकरियों में अधिक अवसर प्रदान करेगी. 

अग्निवीर जवानों को मध्य प्रदेश में मिलेगा आरक्षण, CM मोहन यादव ने किया ऐलान

'प्रधानमंत्री मोदी के संकल्प का अनुसरण करते हैं'

CM मोहन यादव ने एक वीडियो संदेश में कहा कि PM नरेंद्र मोदी की मंशा के अनुसार हमारी सरकार ने निर्णय लिया है कि अग्निवीर जवानों को मध्य प्रदेश पुलिस और सशस्त्र बलों की भर्ती में आरक्षण प्रदान किया जाएगा. उन्होंने ये भी कहा कि अग्निवीर योजना न केवल सेना के आधुनिकीकरण के लिए है, बल्कि यह योग्य सैनिकों की भर्ती और वैश्विक स्तर पर सेना को युवा बनाने की योजना भी है. उन्होंने यह भी कहा कि हम प्रधानमंत्री मोदी के संकल्प का अनुसरण करते हैं.

मध्य प्रदेश में डबल इंजन सरकार की बड़ी सौगातें: अगस्त में PM मोदी यहां करेंगे एयरपोर्ट का उद्घाटन

Rain Alert: MP की राजधानी में भी सड़कें जलमग्न, आमजन से सुनिए कैसे हो रहे हाल बेहाल

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर सीएम मोहन यादव ने ट्वीट किया, "आज कारगिल दिवस के अवसर पर हमारी सरकार ने निर्णय किया है कि यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी की मंशानुसार अग्निवीर जवानों को पुलिस एवं सशस्त्र बलों की भर्ती में आरक्षण दिया जाएगा."

उत्तर प्रदेश में भी आरक्षण

वहीं, मध्यप्रदेश के पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश की बात करें तो UP के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी शुक्रवार को एक बड़ी घोषणा की है. मुख्यमंत्री योगी ने कहा है कि अग्निवीरों को पुलिस और पीएसी (पुलिस आर्म्ड कांस्टेबुलरी) की भर्ती में आरक्षण दिया जाएगा. हालांकि, यह देखना होगा कि क्या यह लाभ मौजूदा 60 हजार पदों पर हो रही पुलिस भर्ती में शामिल किया जाएगा या नहीं. वर्तमान नियमावली के अनुसार, एससी-एसटी और ओबीसी को सरकारी नौकरियों में आरक्षण का लाभ मिलता है. इससे पहले, केंद्रीय गृह मंत्रालय ने सीआईएसएफ और बीएसएफ में अग्निवीरों के लिए 10 फीसदी आरक्षण की घोषणा की थी.

 

Trending news