Budget के बीच CM मोहन ने महिलाओं को दी बड़ी खुशी, 1 तारीख को आ जाएगी लाड़ली बहना की किस्त
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2349498

Budget के बीच CM मोहन ने महिलाओं को दी बड़ी खुशी, 1 तारीख को आ जाएगी लाड़ली बहना की किस्त

Ladli Behna Yojana: बजट के बीच मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री ने लाड़ली बहनों को बड़ी खुशखबरी दी है. इस बार पैसा 1 अगस्त को ही आने वाला है, जबकि फायदा भी दोगुना होने वाला है. 

लाड़ली बहनों के लिए खुशखबरी

CM Mohan Caninet: सीएम मोहन यादव ने बजट के बीच मध्य प्रदेश की लाड़ली बहनों को बड़ी सौगात दी है. प्रदेश में इस बार लाड़ली बहना योजना के तहत महिलाओं को 250 रुपए अतिरिक्त मिलने वाले हैं, यह मोहन कैबिनेट का लाड़ली बहनों को रक्षाबंधन का तोहफा माना जा रहा है. इसके अलावा भी कैबिनेट की बैठक में कई अहम फैसले किए गए हैं. जबकि कैबिनेट की बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर चर्चा भी हुई है. 

250 रुपए ज्यादा आएंगे 

दरअसल, मध्य प्रदेश में लाड़ली बहना योजना के तहत महिलाओं के खाते में 1250 रुपए डाले जाते हैं, लेकिन इस बार लाड़ली बहनों को रक्षाबंधन का गिफ्ट मिलेगा और उनके खाते में 250 रुपए एक्स्ट्रा डाले जाएंगे. एक अगस्त के दिन महिलाओं के खाते में 250 रुपए ट्रांसफर कर दिए जाएंगे. उसके बाद लाड़ली बहना योजना की किस्त के 1250 रुपए अलग से डाले जाएंगे. इस तरह से अगस्त के महीने में लाड़ली बहनों को 1500 रुपए मिलेंगे. मोहन कैबिनेट की बैठक में यह फैसला हुआ है. 

लाड़ली बहना योजना को लेकर सरकार का यह फैसला अहम माना जा रहा है. हालांकि 250 रुपए अतिरिक्त डालने से प्रदेश के खजाने पर असर जरूर पड़ेगा. लेकिन इस महीने प्रदेश की लाड़ली बहनों के लिए 250 रुपए का फायदा होगा. 

ये फैसले भी हुए 

  • न्यायिक जांच आयोग का कार्यकाल बढ़ाया गया है
  • मध्य प्रदेश में नई आईटी पॉलिसी तैयार होगी 
  • प्रदेश में स्मार्ट पीडीएस व्यवस्था होगी लागू
  • वाहनों में नकदी पैसा जाने के लिए भी नया नियम आया है
  • मंदसौर जिले में धुंधडका को नई तहसील बनाया जाएगा 
  • प्रदेश के उच्च शिक्षा विभाग को साढ़े सात करोड़ रुपये मिलेंगे 

नई आईटी पॉलिसी होगी तैयार 

इसके अलावा मध्य प्रदेश में नई नई आईटी पॉलिसी तैयार करने के प्रस्ताव पर भी कैबिनेट की बैठक में मुहर लगी है. मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने बताया कि आईटी के क्षेत्र में निवेश बढ़ाने के लिए सरकार नई पॉलिसी बनाएगी. जिसमें  इंवेस्टर्स को सस्ती जमीन उपलब्ध कराई जाएगी और स्टांप ड्यूटी पंजीयन में भी रियायत दी जाएगी. इससे रोजगार को भी बढ़ावा मिलेगा और प्रदेश में आईटी के क्षेत्र में भी विकास होगा. बता दें कि सीएम मोहन यादव लगातार प्रदेश में औद्योगिक गतिविधियों को बढ़ाने में जुटे हैं. 

ये भी पढ़ें Union budget 2024: MP को क्या मिला, किसान, महिलाओं, आदिवासी और युवाओं के लिए क्या?

Trending news