MP Vidhan Sabha Chunav 2023: BJP की नई लिस्ट में कटेंगे कई मंत्रियों के नाम, 20 विधायकों पर लटकी तलवार!
Advertisement

MP Vidhan Sabha Chunav 2023: BJP की नई लिस्ट में कटेंगे कई मंत्रियों के नाम, 20 विधायकों पर लटकी तलवार!

MP Chunav 2023: BJP में आंतरिक कलह अब और बढ़ सकती है. खबर आ रही है पार्टी अपनी नई लिस्ट में कई मंत्रियों समेत 20 विधायकों के टिकट काटने वाली है. उनके नाम भी सामने आए हैं.  

MP Vidhan Sabha Chunav 2023: BJP की नई लिस्ट में कटेंगे कई मंत्रियों के नाम, 20 विधायकों पर लटकी तलवार!

MP Assembly Election 2023: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव से जुड़ी बड़ी खबर सामने आ रही है. भारतीय जनता पार्टी अब कई मंत्रियों समेत 20 विधायकों के टिकट काटने के मूड में है. पार्टी की ओर से जल्द ही पांचवी लिस्ट जारी होने वाली है. इससे पहले ये जानकारी सामने आई है. पार्टी की ओर से अब तक 136 सीटों के लिए प्रत्याशियों के नाम का एलान किया जा चुका है. अब 94 सीटों के उम्मीदवार तय करने की कवायत तेज हो गई है. 

कटेंगे मंत्रियों के टिकट
भारतीय जनता पार्टी में कलह बढ़ सकती है. माना जा रहा है कि पार्टी कई मंत्रियों समेत 20 विधायकों के टिकट काटने के मूड में है. मध्य प्रदेश की 230 विधानसभा सीटों के लिए BJP चार लिस्ट जारी कर 136 उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है. अब बची हुई 94 सीटों के उम्मीदवार तय करने के लिए पार्टी ने कवायद तेज कर दी है. 

कितने मंत्रियों के कटेंगे टिकट
बची हुई 94 सीटों में से 67 सीट ऐसी है, जहां 9 मंत्री और 29 BJP विधायक हैं. जबकि 27 सीट पर BJP हारी हुई है. माना जा रहा है कि अब 9 मंत्रियों में से कुछ मंत्रियों के टिकट कट सकते हैं. मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया पहले ही चुनाव लड़ने से मना कर चुकी हैं. वहीं, मंत्री इंदर सिंह परमार की सीट बदले जाने के संकेत हैं.

इन नामों पर फंसा पेंच
मंत्री ओपीएस भदोरिया, सुरेश धाकड़, बृजेंद्र यादव,रामखेलावन पटेल, मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया की टिकट पर पेंच फंस गया है. इसके अलावा मंत्री गौरीशंकर बिसेन की जगह उनके परिवार में किसी को टिकट देने पर विचार किया जा रहा है.

इनके टिकट पर संकट
- ओपीएस भदौरिया
- सुरेश धाकड़
- बृजेंद्र सिंह यादव
- महेश राय
- राकेश गिरी
- अनिल जैन
- राजेश प्रजापति
- धर्मेंद्र लोधी
- प्रह्लाद लोधी
- रामखेलावन पटेल
- केपी त्रिपाठी
- नागेंद्र सिंह
- रामलल्लू वैश्य
- संजय शाह
- प्रेमशंकर वर्मा
- डॉक्टर सीतासरन
- सुरेंद्र पटवा
- रघुनाथ मालवीय
- आकाश विजयवर्गीय
- देवीलाल धाकड़

3 विधायकों का नाम काट चुकी है टिकट
अब तक जारी हुई प्रत्याशियों की लिस्ट में BJP पहले ही तीन विधायकों के टिकट काट चुकी है. इनमें नारायण त्रिपाठी, केदारनाथ शुक्ला और जालम सिंह पटेल का नाम शामिल है. ऐसे में माना जा रहा है कि पार्टी और भी कई विधायकों की जगह इस बार किसी और चेहरे पर अपना दांव खेल सकती है.

 

Trending news