MP Tourism: यहां नहाने से पूरी होती है अधूरी प्रेम कहानी, जानिए क्या है मान्यता
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1661160

MP Tourism: यहां नहाने से पूरी होती है अधूरी प्रेम कहानी, जानिए क्या है मान्यता

MP Tourism:  आज हम आपको मध्य प्रदेश के एक ऐसे कुंड के बारे में बता रहे हैं, जहां पर यदि कोई प्रेमी जोड़ा स्नान कर लेता है तो उसके लवलाइफ में कोई परेशानी नहीं आती है और वे हमेशा एक दूसरे का प्यार पाते हैं. 

MP Tourism: यहां नहाने से पूरी होती है अधूरी प्रेम कहानी, जानिए क्या है मान्यता

Shivpuri Bhadaiya Kund: आज के समय में शायद ही कोई ऐसा होगा, जिसकी कोई प्रेम कहानी (love story) न हो. हर कोई चाहता है किसी उसको अच्छा लाइफ पार्टनर (life partner) मिले और वे खुशहाल लवलाइफ (love life)जिए. प्यार के रिश्ते को बचाने के लिए इंसान हर संभव कोशिश करता है. लेकिन परिवार या किसी तीसरे के चलते प्यार के रिश्तों में मनमुटाव हो जाता है. जिसके चलते प्रेमी-प्रेमिका (boyfriend girlfriend) दोनों डिप्रेशन (depression) के शिकार हो जाते हैं और अपने प्यार को पाने के लिए देवी-देवता से मन्नत मांगते हैं. ऐसे में यदि आपका भी कहीं अफेयर चल रहा है और आप अपने लव पार्टनर को खोना नहीं चाहते हैं तो आज हम आपको मध्य प्रदेश के एक ऐसे कुंड के बारे में बता रहे हैं, जहां मान्यता है कि यहां स्नान कर लेने मात्र से प्रेमी जोड़ों के बीच कभी कोई दरार नहीं आत और उनके प्रेम की कहानी अमर हो जाती है. आइए जानते हैं इन उपायों के बारे में...

जानिए कहां ये कुंड
दरअसल हम बात कर रहे हैं मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले में स्थिति भदैया कुंड के बारे में, इस कुंड को प्यार बढ़ाने वाले कुंड के नाम से भी जाना जाता है. यहां के बारे में ऐसा बताया जाता है कि यहां जो प्रेमी जोड़े एक साथ स्थान कर लेते हैं वे हमेशा के लिए एक दूसरे के हो जाते हैं. इतना ही नहीं इनके लाइफ में कितनी भी विकट परिस्थिति आ जाए ये कभी एक दूसरे का साथ नहीं छोड़ते हैं. शिवपुरी का ये भदैया कुंड का वाटर फॉल अपनी इस अनोखी खासियत के लिए जाना जाता है. 

जानिए खासियत
मध्य प्रदेश के शिवपुरी में स्थित भदैया कुंड में चट्टानों के बीच से पानी आता है. ऐसी मान्यता है कि ये पानी बहुत ही चमत्कारी है. यहां जो भी शादीशुदा या प्रेमी जोड़े आते हैं वे हमेशा के लिए एक दूसरे के हो जाते हैं. यदि आपका भी कहीं अफेयर चल रहा है और आप अपने प्यार के रिश्ते को मजबूत करना चाहते तो आपको यहां अपने प्रेमी जोड़े के साथ अवश्य स्ना करना चाहिए. लेकिन आपको बता दें कि इस कुंड में पानी सिर्फ बरसात के महीने में आता है. बाकी समय यहां पानी का अभाव रहता है.

जानिए क्या है मान्यता
दरअसल इस कुंड के बारे में ऐसा बताया जाता है कि यहां कभी दो प्रेमी जोड़े अपने लव लाइफ से तंग आकर तप किया था और उसके बाद उन्होंने वरदान मांगा था कि आज से जो भी प्रेमी जोड़े इस कुंड में स्नान करेंगे उनके लव लाइफ में कभी कोई परेशानी नहीं आएगी. तभी से यह मान्यता चली आ रही है. ऐसी मान्यता है कि जो भी लड़के या लड़की अपने प्यार के लिए तड़पते हैं वो यहां आकर एक साथ स्नान कर लेते हैं तो उनका प्यार अमर हो जाता है. 

(disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और किंवदंती पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है. मेरा मकसद सिर्फ सूचना पहुंचाना है.) 

ये भी पढ़ेंः Waterfalls In MP: प्राकृतिक सौंदर्य से भरपूर MP के ये 5 खूबसूरत झरने, एक बार जरूर जाइये यहां...

Trending news