Bansagar Dam: बाणसागर की दो नहरें टूटी, गांवों की सड़क, मकान, मवेशियों को नुकसान, दहशत में लोग
Advertisement

Bansagar Dam: बाणसागर की दो नहरें टूटी, गांवों की सड़क, मकान, मवेशियों को नुकसान, दहशत में लोग

Bansagar Dam: मध्य प्रदेश में भारी बारिश परेशानी का सबब बन गया है. भारी बारिश के कारण बांणसागर बांध की दो नहरें फूट गई हैं. इससे सीधी जिले कुछ  गांवों में पानी भरने की आशंका बढ़ गई है. कई मकान और सड़के डैमेज हो गई है. वहीं कुछ मवेशियों के मौत की भी खबर है.

Bansagar Dam: बाणसागर की दो नहरें टूटी, गांवों की सड़क, मकान, मवेशियों को नुकसान, दहशत में लोग

Bansagar Dam: सीधी। मध्य प्रदेश के सीधी जिले में सोमवार को बाणसागर बांध की दो नहरें फूट गई. अचानक नहर के टूटने से पानी गांव में भरने लगा है. दोनों नहरों में एक उत्तर प्रदेश कैनल और एक मध्य प्रदेश कैनल है. बताया जा रहा है कि उप्र कैनाल के पानी के कारण MP की नहर भी फूटी है. इस घटना के कारण गांवों में पानी भरने की आशंका बढ़ गई है. कई मकान और सड़के डैमेज हो गई है. वहीं कुछ मवेशियों के मौत की भी खबर है.

इन दो गांवों में टूटी नगर
ग्रामीणों से मिली जानकारी के अनुसार, बाणसागर की उत्तर प्रदेश कैनाल चुरहट के टीकट खुर्द गांव में टूट गई है. जबकि मध्य प्रदेश कैनाल मवई गांव में टूटी है. नहरों के टूटने से पानी का तेज बहाव हो रहा है. गांव की सड़कें खेत और कच्चे घरों के मकान क्षतिग्रस्त हो रहे हैं. इससे ग्रामीण दहशत में है. वहीं मौके पर पहुंचकर प्रशासनिक अधिकारियों ने मोर्चा संभाल लिया है.

ये भी पढ़ें: अब MP में बनेगा योगी का मंदिर, MBA पास शख्स दिवाली में करेगा भूमिपूजन

सड़क, मवेशी, मकानों का नुकसान
पानी घरों में घुस जाने की वजह से एक दुकान जो की किराने की थी पूरी तरह बह गई है. करीब 14 बकरियां 6 गाने और 2 भैंस बह गई हैं. जिन का पता नहीं लग पाया है. साथ में नहर के पानी ने दो घरों को भी अपना निशाना बनाया है. वह दोनों घर पूरी तरह से बर्बाद हो गए हैं.

भरे मंच से मंत्री ने उड़ाया राहुल गांधी का मजाक! वीडियो हुआ वायरल

मंत्री ने कहा- करेंगे नुकसान की भरपाई
एक दिवसीय प्रवास पर रीवा पहुंचे आयुष जल संसाधन राज्य मंत्री रामकिशोर कावरे ने इस पूरे घटनाक्रम पर चिंता जाहिर की है. उन्होंने कहा कि घटना की जानकारी उन्हें हुई है. सर्वे कराकर नुकसान की भरपाई की जाएगी. अगर घटना के पीछे किसी की लापरवाही सामने आती है तो उसके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी. इसके साथ ही उन्होंने जिले की अन्य नहरों की निगरानी कर रिपेयर कराने की बात कही है.

Trending news