बालाघाट पुलिस ने 12 लाख के इनामी नक्सली को किया ढेर, 3 राज्यों को थी तलाश
Advertisement

बालाघाट पुलिस ने 12 लाख के इनामी नक्सली को किया ढेर, 3 राज्यों को थी तलाश

  मध्यप्रदेश के बालाघाट जिले के जंगलों में पुलिस के साथ मुठभेड़ में रविवार को महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश के घोषित 12 लाख के ईनामी नक्सली (Naxalite) को मार गिराया है.

बालाघाट पुलिस ने 12 लाख के इनामी नक्सली को किया ढेर, 3 राज्यों को थी तलाश

आकाश द्विवेदी/भोपाल:  मध्यप्रदेश के बालाघाट जिले के जंगलों में पुलिस के साथ मुठभेड़ में रविवार को महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश के घोषित 12 लाख के ईनामी नक्सली (Naxalite) को मार गिराया है. इस पूरे मामले को लेकर आईजी ने कहा कि नक्सलियों की सूचना पर तलाशी अभियान चला रही थी, इस बीच पुलिस और हॉक फोर्स के जवानों के साथ मुठभेड़ हो गई. फिर बालाघाट (Balaghat) के हर्रा टोला के जंगलों में मध्य प्रदेश पुलिस की हॉक फोर्स के जवानों ने नक्सली को मार गिराया. 

बता दें कि इनामी नक्सली को मार गिराने के बाद मध्यप्रदेश के गृहमंत्री  नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि हॉक फोर्स के जवानों को शिवराज सरकार पुरस्कृत करेगी.

12 लाख का इनामी था नक्सली 
आपका बता दें कि मुठभेड़ में मारे गए नक्सली की पहचान भोरमदेव दलम के सदस्य रूपेश उर्फ होगा के रूप में हुई है. इस पर 12 लाख रुपये का इनाम था और वह महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में पुलिस द्वारा वांछित था.

गृहमंत्री ने किया ट्वीट
गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने ट्वीट कर कहा कि हॉक फोर्स के जवानों को शिवराज सरकार पुरस्कृत करेगी. वहीं जानकारी देने हुए उन्होंने बताया कि एमपी पुलिस ने 1 साल में 6 नक्सलियों को बालाघाट में मार गिराया है. इसमें इस साल करीब 1 करोड़ के इनामी नक्सलियों को मार गिराया है. उन्होंने कहा कि हॉक फोर्स के सभी जवानों और अधिकारियों ,कर्मचारियों को पुरस्कार देगी सरकार..

दो हफ्ते पहले हुआ था एनकाउंटर 
गौरतलब है कि दो हफ्ते पहले मंडला और बालाघाट की सीमा पर नक्सलियों से मुठभेड़ हुई थी, तब हॉक फोर्स के जवानों ने दो नक्सलियों को मार गिराया था. मुठभेड़ में मारे गए दोनों नक्सलियों में से एक गणेश मरावी और राजेश था. इस एनकाउंटर में महिला नक्सली बच निकली थी. वहीं मारा गया नक्सली हिडमा के साथ काम कर चुका था.

Trending news