MP में ATS की बड़ी कार्रवाई, इस शहर से इंडियन मुजाहिद्दीन का आतंकी गिरफ्तार, निशाने पर थे सुरक्षाबल
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2321629

MP में ATS की बड़ी कार्रवाई, इस शहर से इंडियन मुजाहिद्दीन का आतंकी गिरफ्तार, निशाने पर थे सुरक्षाबल

Terrorist Faizan Arrested In Khandwa: एमपी एटीएस ने खंडवा से इंडियन मुजाहिद्दीन के एक आतंकी को गिरफ्तार किया है. आतंकी के पास से भारी मात्रा में आईएम, आईएसआईएस और अन्य आतंकी संगठनों से जुड़ी सामग्री बरामद हुई है.

 

MP में ATS की बड़ी कार्रवाई, इस शहर से इंडियन मुजाहिद्दीन का आतंकी गिरफ्तार, निशाने पर थे सुरक्षाबल

Khandwa News: मध्य प्रदेश में एटीएस ने बड़ी कार्रवाई की है. बता दें कि इंडियन मुजाहिद्दीन के आतंकी फैजान को एमपी एटीएस ने खंडवा से गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि आतंकी ने लोन वुल्फ अटैक की योजना बनाई गई थी. और सुरक्षाबल भी उसकी निशाने पर थे. आतंकी के पास से  IM, ISIS और दूसरे संगठनों का जिहादी साहित्य, 4 फोन, 1 पिस्टल और 5 जिंदा कारतूस बरामद हुए हैं. इसके अलावा IM और ISIS के वीडियो और ऑडियो भी बरामद हुए हैं. 

निशाने पर थे सुरक्षाबल
आतंकी फैजान को कंजर मोहल्ला, सलूजा कॉलोनी खंडवा से गिरफ्तार किया गया. मिली जानकारी के अनुसार आतंकी लोन वुल्फ अटैक की योजना बना रहा था. उसके निशाने पर सुरक्षा बल थे. इसके अलावा गिरफ्तार आतंकी के प्रतिबंधित संगठन सिमी के सदस्यों से भी संपर्क पाए गए. इसके साथ ही जब्त मोबाइल फोन और डिजिटल उपकरणों में आतंकवादी संगठनों इंडियन मुजाहिदीन, आईएसआईएस, जैश-ए-मोहम्मद, लश्कर-ए-तैयबा के जिहादी साहित्य और वीडियो भी पाए गए हैं.

यह भी पढ़ें: Indore News: बैंक अधिकारी से 17 लाख की साइबर ठगी, महिला को कर दिया हाउस अरेस्ट, जानें पूरा मामला?

आतंकी के पास से कई सामान बरामद
आतंकी के पास से भारी मात्रा में आईएम, आईएसआईएस और अन्य आतंकी संगठनों का जिहादी साहित्य, फोन, 01 पिस्तौल, 05 जिंदा कारतूस और सिमी सदस्यता के फॉर्म मिले हैं. इसके साथ ही जब्त मोबाइल और डिजिटल डिवाइस में आतंकी संगठन इंडियन मुजाहिद्दीन, आईएसआईएस, जैश-ए-मोहम्मद, लश्कर-ए-तैयबा के जिहादी साहित्य, वीडियो मिले हैं.  बता दें कि गिरफ्तार आतंकी फैजान के प्रतिबंधित संगठन सिमी के सदस्यों से संपर्क पाए गए हैं.

लोन वुल्फ अटैक क्या है
लोन वुल्फ अटैक में एक ही व्यक्ति पूरी घटना को अंजाम देता है. इस हमले में आतंकी रोजमर्रा की चीजों का इस्तेमाल करते हैं. इस हमले का उद्देश्य ज्यादा से ज्यादा नुकसान पहुंचाना होता है.  इसमें छोटे हथियार और चाकू आदि का इस्तेमाल किया जाता है. ज्यादातर इस्लामिक स्टेट ऑफ इराक एंड सीरिया के आतंकी इस तरह के हमलों को अंजाम देते हैं.

रिपोर्ट-आकाश द्विवेदी 

Trending news