Monthly Horoscope: अप्रैल में मिथुन और कर्क राशि वालों को होगा तगड़ा लाभ, जानिए मासिक राशिफल
Advertisement

Monthly Horoscope: अप्रैल में मिथुन और कर्क राशि वालों को होगा तगड़ा लाभ, जानिए मासिक राशिफल

Gemini Cancer April Monthly Horoscope: कल से अप्रैल महीने की शुरुआत होने वाली है. इस महीने बुध, शुक्र समेत कई प्रमुख ग्रह नक्षत्र अपनी राशि परिवर्तित कर रहे हैं, जिसका असर मिथुन और कर्क राशि के जातकों के लिए बहुत शुभ रहने वाला है. आइए जानते हैं अप्रैल महीने का राशिफल...

Monthly Horoscope: अप्रैल में मिथुन और कर्क राशि वालों को होगा तगड़ा लाभ, जानिए मासिक राशिफल

Gemini Cancer Monthly Horoscope April 2023: साल 2023 के चौथे महीने अप्रैल की शुरुआत होने वाली है. धार्मिक दृष्टिकोण से अप्रैल का महीना बहुत महत्वपुर्ण रहने वाला है. अप्रैल महीने में कई प्रमुख ग्रह नक्षत्र अपनी राशि परिवर्तित कर रहे हैं. वहीं इस महीने सूर्य ग्रहण (surya garhan) भी लग रहा है. जिसका असर कुछ राशियों के लिए शुभ तो कुछ के लिए अशुभ रहेगा. ऐसे में आइए ग्रह नक्षत्रों के हिसाब से जानते हैं कि अप्रैल का महीना मिथुन (gemini) और कर्क (cancer) राशि वालों के लिए कैसा रहने वाला है, जानिए मासिक (masik rashifal) राशिफल...

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभन्न जानकारियों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

मिथुन राशि का मासिक राशिफल
मिथुन राशि के जातकों के लिए अक्टूबर का महीना बहुत शुभ रहने वाला है. इस समय इस महीने इस राशि के जातकों को बंपर लाभ होगा. नौकरी में प्रमोशन-इंक्रीमेंट के प्रबल योग हैं. इस महीने किए गए कार्यों में सफलता मिलेगी. पैसों का आवागमन होता रहेगा. परिवार में किसी प्रिय सदस्य द्वारा बड़ी उपलब्धि हासिल हो सकती है. सरकारी योजना का लाभ मिल सकता है. महीने के मध्य में तक परिवार में मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है. माह अंत में आपका लंबे समय से अटका हुआ कार्य पूरा हो सकता है. नया कारोबार शुरू करने के लिए यह महीना अनुकूल है. इस माह लवपार्टनर के साथ घूमने का प्लान बना सकते हैं. दांपत्य जीवन सुखमय होगा. 

उपाय- गणेश जी की पूजा करें और दुर्वा चढ़ाएं. साथ ही नियमित स्नान करने के बाद भगवान सूर्य को अर्घ्य दें. 

कर्क राशि का मासिक राशिफल
कर्क राशि के जातकों को इस महीने मनचाही सफलता मिलेगी. करियर-कारोबार में उन्नति के अवसर प्राप्त होंगे. ऑफिस में अधिकारियों का सहयोग मिलेगा. नया कारोबार शुरू करने के लिए यह महीना शुभ है. सेहत अच्छी रहेगी. हालांकि तली-भुनी चीजों के सेवन से परहेज करें. इस महीने आपको मेहनत का उत्तम फल मिलेगा. आय के स्रोत में वृद्धि होगी. कंपटीशन की तैयारी कर रहे छात्रों को माह के अंत तक खुशखबरी मिल सकती है. इस राशि के बेरोजगार युवाओं को रोजगार संबंधित गुड न्यूज मिल सकती है. महीने के अंत तक जीवनसाथी से जुड़ी बड़ी खुशखबरी मिल सकती है. प्रेम संबंध प्रगाढ़ होंगे. परिवार के साथ हंसी-खुशी से समय व्यतीत करेंगे. मित्रों के तरफ से माह के अंत तक कोई सरप्राइज मिल सकता है.

उपाय- प्रतिदिम मां दुर्गा की पूजा करें. साथ ही शुक्रवार के दिन कुआरी कन्याओं को खीर का प्रसाद खिलाएं. 

ये भी पढ़ेंः Hanuman Jayanti 2023: कब है हनुमान जयंती 5 या 6 अप्रैल को? जानिए सही तिथि और पूजा विधि

Trending news