अमरवाड़ा उपचुनाव में दिग्गज संभालेंगे मोर्चा, इधर CM मोहन करेंगे सभा उधर जीतू पटवारी जमाएंगे डेरा
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2308388

अमरवाड़ा उपचुनाव में दिग्गज संभालेंगे मोर्चा, इधर CM मोहन करेंगे सभा उधर जीतू पटवारी जमाएंगे डेरा

Amarwara By Election: अमरवाड़ा विधानसभा सीट पर अब बीजेपी और कांग्रेस के दिग्गज नेता मोर्चा संभालने की तैयारी में है. कांग्रेस की तरफ से पीसीसी चीफ जीतू पटवारी मोर्चा संभालेंगे तो वहीं बीजेपी की तरफ से सीएम मोहन यादव की सभा होगी. 

अमरवाड़ा उपचुनाव

MP By Poll: छिंदवाड़ा जिले की अरमवाड़ा विधानसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव में अब प्रचार तेज होने वाला है. क्योंकि दोनों ही प्रमुख पार्टियां बीजेपी और कांग्रेस के बड़े नेता अब यहां डेरा जमाने वाले हैं. पीसीसी चीफ जीतू पटवारी कांग्रेस प्रत्याशी धीरेन शाह इनवाती के समर्थन में तीन दिनों तक लगातार अमरवाड़ा विधानसभा सीट पर प्रचार करेंगे. वहीं बीजेपी की तरफ सीएम मोहन यादव की भी एक सभा होने वाली है. इसके अलावा दूसरे बड़े नेता भी यहां प्रचार में उतरने वाले हैं. कांग्रेस की तरफ से पूर्व सीएम कमलनाथ 2 जुलाई से प्रचार करेंगे वहीं बीजेपी की तरफ से प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा पार्टी के प्रत्याशी कमलेश शाह के समर्थन में प्रचार करेंगे. 

29 जून को सीएम की सभा 

मुख्यमंत्री मोहन यादव फिलहाल दिल्ली दौरे पर हैं, दिल्ली से लौटने के बाद वह अमरवाड़ा उपचुनाव के प्रचार में जुटेंगे. सीएम मोहन 29 जन को अमरवाड़ा में पार्टी प्रत्याशी कमलेश शाह के समर्थन में सभा करेंगे. सीएम मोहन की सभा को लेकर बीजेपी कार्यकर्ताओं ने तैयारियां शुरू कर दी हैं. इसके अलावा मोहन मंत्रिमंडल के मंत्री भी अमरवाड़ा में डेरा जमाने वाले हैं. बीजेपी ने बूथ लेवल पर प्रचार की रणनीति अमरवाड़ा में बनाई है. 

तीन दिन रहेंगे पटवारी 

वहीं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी भी अमरवाड़ा विधानसभा सीट पर प्रचार में जुटेंगे. पटवारी में तीन दिन अमरवाड़ा में ही रहेंगे. वह 26, 27 और 28 जून को कांग्रेस प्रत्याशी धीरेन शाह इनवाती के समर्थन में प्रचार करेंगे. पटवारी के बाद खुद कमलनाथ मोर्चां संभालेंगे, खास बात यह है कि अब तक उपचुनाव में कमलनाथ का परिवार प्रचार से दूर रहा है, जबकि पटवारी ने पर्चा से लेकर प्रचार तक की जिम्मेदारी खुद संभाली है. पटवारी आज कार्यकर्ताओं के साथ बैठक भी करेंगे. हालांकि चर्चा है कि कमलनाथ 2 जुलाई को अमरवाड़ा में प्रचार करेंगे. 

नाम वापसी का आज आखिरी दिन 

अमरवाड़ा उपचुनाव में नाम वापसी का आज आखिरी दिन है. नामंकन पत्रों की संमीक्षा में 16 अभ्यर्थियों के फॉर्म सही पाए गए थे, जबकि एक अभ्यर्थी का नाम निर्देशन-पत्र रिजेक्ट किया गया था. आज नाम वापस लेने का अंतिम दिन है. अगर कोई नाम वापस नहीं लेता है तो फिर अमरवाड़ा में कुल 16 प्रत्याशी ही मैदान में होंगे. बता दें कि अमरवाड़ा में 10 जुलाई को वोटिंग होगी, जबकि मतगणना 13 जुलाई को होगी. 

आपत्तियां खारिज 

इससे पहले कांग्रेस और बीजेपी प्रत्याशियों के नामांकन में कुछ आपत्तियां भी लगाई गई थी. लेकिन दोनों प्रत्याशियों के खिलाफ लगाई गई आपत्तियां खारिज हो गई हैं. बीजेपी के प्रत्याशी राजा कमलेश प्रताप शाह के नाम निर्देशन पत्र में कुछ आपत्तियां आई थी. लेकिन जांच के बाद उन्हें निरस्त कर दिया और नामांकन सही पाया गया. वहीं कांग्रेस के अधिकृत प्रत्याशी धीरन शाह इनवाती के नामांकन में भी आपत्तियां आई थी. लेकिन उन्हें भी खारिज कर दिया गया है. 

ये भी पढ़ेंः MP NEWS: गृह मंत्री शाह से मिले CM मोहन यादव, बताई अचानक हुई मुलाकात की वजह

Trending news