अमरवाड़ा उपचुनाव: BJP ने तेज किया प्रचार, नाथ परिवार इस दिन से संभालेगा कमान
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2305556

अमरवाड़ा उपचुनाव: BJP ने तेज किया प्रचार, नाथ परिवार इस दिन से संभालेगा कमान

Amarwara By-Election: छिंदवाड़ा जिले की अमरवाड़ा विधानसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव में प्रचार तेज हो गया है. कांग्रेस की तरफ अब नाथ परिवार भी अमरवाड़ा में एक्टिव होने वाला है. 

अमरवाड़ा उपचुनाव में प्रचार तेज

MP By Poll: अमरवाड़ा विधानसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव में अब बीजेपी और कांग्रेस ने प्रचार तेज कर दिया है. खास बात यह है कि कांग्रेस प्रत्याशी धीरेंद्र शाह इनवाती के नामांकन से नदारद रहने वाला नाथ परिवार भी अब प्रचार में जुटने वाला है. पूर्व सीएम कमलनाथ और उनके बेटे नकुलनाथ का भी अमरवाड़ा में कार्यक्रम तय हो गया है. दोनों नेता जल्द ही यहां प्रचार करने आएंगे. वहीं बीजेपी ने अरमवाड़ा में बूथ मैनेजमेंट शुरू कर दिया है. पार्टी ने पूरे विधानसभा क्षेत्र में छोटी-छोटी बैठकें शुरू कर दी हैं. बीजेपी प्रत्याशी कमलेश शाह के साथ स्थानीय नेता लगतार प्रचार में जुटे हैं. वह ज्यादा से ज्यादा गांवों को कवर करने में जुटे हैं. 

बीजेपी के बड़े नेता भी एक्टिव 

अरमवाड़ा उपचुनाव में बीजेपी ने बड़े नेताओं को भी एक्टिव कर दिया है. राज्यसभा सांसद कविता पाटीदार, सांसद विवेक बंटी साहू और मंत्री संपत्तियां ऊइके लगातार अमरवाड़ा विधानसभा सीट पर प्रचार में जुटी हैं. वहीं बीजेपी ने अलग-अलग वर्गों की बैठकें भी शुरू कर दी है. बताया जा रहा है कि बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा लगातार हर दिन का अपडेट ले रहे हैं. माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में सीएम मोहन यादव और वीडी शर्मा भी यहां प्रचार करेंगे. जबकि मोहन सरकार के कई सीनियर मंत्री भी अमरवाड़ा में प्रचार के लिए पहुंचेंगे. 

2 जुलाई से एक्टिव होंगे कमलनाथ 

वहीं बात अगर कांग्रेस की जाए तो अब नाथ परिवार भी 2 जुलाई से एक्टिव होने वाला है. पूर्व सीएम कमलनाथ  2 जुलाई को छिंदवाड़ा पहुंचेंगे और फिर अमरवाड़ा में  प्रचार की कमान संभालेंगे. वहीं दो दिन बाद चार जुलाई से पूर्व सांसद नकुलनाथ भी प्रचार में जुटेंगे. इसके अलावा पीसीसी चीफ जीतू पटवारी और नेता प्रतिपत्र उमंग सिंघार भी प्रचार के लिए अमरवाड़ा पहुंचेंगे. कांग्रेस ने अरमवाड़ा में आंचलकुंड धाम आश्रम के संत सुखराम दास के बेटे धीरेंन शाह इनवाती को प्रत्याशी बनाया है. बता दें कि कांग्रेस ने यहां स्टार प्रचारकों को भी मैदान में उतार दिया है. पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा भी लगातार यहां प्रचार में जुटे हैं. क्योंकि कांग्रेस अपनी परंपरागत सीट को बचाए रखने के लिए पूरा जोर लगा रही है. 

ये भी पढ़ेंः MP News: CM मोहन की कोर टीम में कार्य का बंटवारा, जानें किसे मिली कौन सी जिम्मेदारी?

नाथ परिवार की चर्चा 

दरअसल, कांग्रेस प्रत्याशी धीरेंन शाह इनवाती के नामांकन में कमलनाथ और नकुलनाथ दोनों ही नेता नदारद रहे थे. ऐसे में इस बात की चर्चा तेज हो गई थी कि क्या कमलनाथ इस फैसले से खुश नहीं है. हालांकि उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए कमलनाथ और नकुलनाथ ने कांग्रेस प्रत्याशी का समर्थन किया था. कांग्रेस प्रत्याशी के नामांकन में पीसीसी चीफ जीतू पटवारी और नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार शामिल हुए थे. लेकिन अब नाथ परिवार के भी एक्टिव होने से मुकाबला और रोचक हो सकता है. 

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने भी रविवार को अमरवाड़ा पहुंचकर कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की थी. उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में बीजेपी को अमरवाड़ा 15 हजार की लीड मिली थी, लेकिन हमें विधानसभा में यह जीत 51 हजार की करनी है. वीडी शर्मा ने कार्यकर्ताओं को एकजुटता के साथ काम करने की बात कही है. माना जा रहा है कि चुनाव के आखिरी वक्त में खुद सीएम मोहन यादव अमरवाड़ा में प्रचार की कमान संभालेंगे. 

ये भी पढ़ेंः MP Weather Update: मध्य प्रदेश में मानसून हुआ एक्टिव, प्रदेश के इन जिलों में बारिश का अलर्ट

 

Trending news