MP News: सोने के सिक्के कांड में आया नया मोड़, गुजरात पुलिस ने जब्त किए 195 सिक्के, MP पुलिस के हाथ खाली
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2037180

MP News: सोने के सिक्के कांड में आया नया मोड़, गुजरात पुलिस ने जब्त किए 195 सिक्के, MP पुलिस के हाथ खाली

अलीराजपुर जिले के सोंडवा थाना क्षेत्र के ग्राम बेजड़ा में सोने के सिक्कों की चोरी कांड के मामले में नया मोड़ आ गया है.

MP News: सोने के सिक्के कांड में आया नया मोड़, गुजरात पुलिस ने जब्त किए 195 सिक्के, MP पुलिस के हाथ खाली

अलीराजपुर: अलीराजपुर जिले के सोंडवा थाना क्षेत्र के ग्राम बेजड़ा में सोने के सिक्कों की चोरी कांड के मामले में नया मोड़ आ गया है. एमपी पुलिस जहां अब तक चोरी हुए 240 सोने के सिक्कों का पता नहीं लगा पाई थी कि गुजरात पुलिस ने एक एफआईआर में  195 सोने के सिक्के बरामद कर लिए हैं.

बता दें कि अलीराजपुर जिले के सोंडवा थाने का सोना सिक्का कांड में अभी थाना प्रभारी सहित चार पुलिसकर्मी जेल में बंद है. अलीराजपुर पुलिस रिमांड में इन आरोपियों से 240 सोने के सिक्के अभी तक बरामद नहीं कर पाई है. वहीं इस मामले में गुजरात के नवसारी थाने में सिक्का कांड को लेकर एक एफआईआर दर्ज हुई है. 

गुजरात पुलिस ने FIR के आधार पर 25 दिसंबर को चार आरोपी जो सोंडवा (अलीराजपुर) सिक्का कांड में फरियादी बने हुए हैं, सभी को गुजरात पूछताछ के लिए ले गई थी. कड़ी पूछताछ करने पर आरोपियों ने 195 सिक्के घर में छुपा कर रखने की बात कबूल की है. गुजरात पुलिस द्वारा सोंडवा थाने के बेजड़ा गांव में दबिश देकर ब्रिटिश कालीन के 195 सिक्के जब्त कर गुजरात ले गई है.

बड़ी विडंबना है कि है कि सोंडवा थाने में 240 ब्रिटिश कालीन सिक्के इन्हीं आरोपियों के घर से थाना प्रभारी सहित चार पुलिस कर्मी ने चुराए थे. जिसकी सोंडवा थाने में FIR दर्ज है. चोरी करने का आरोप चार पुलिस कर्मियों पर है. लेकिन अलीराजपुर पुलिस को आरोपियों से एक भी सिक्का जब्त करने में कोई सफलता नहीं मिली. जो पुलिसिया कार्रवाई पर प्रश्न चिन्ह लगा रहा है.

क्या था मामला?
करीब एक माह पहले सोंडवा विकासखंड के ग्राम बेजड़ा दगड़ा फलिया से एक आदिवासी के घर से सोने के 240 सिक्के चोरी हुए थे. इसका आरोप सोंडवा के पूर्व थाना प्रभारी विजय देवड़ा, आरक्षक सुरेश चौहान, राकेश डावर और आरक्षक विजेंद्र सिंह पर लगा था. तभी से ये फरार चल रहे थे. जांच के बाद चारों को निलंबित कर इनके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया. चारों को पुलिस ने गिरफ्तार किया तथा जेल भेज दिया.

करोड़ों में है सिक्कों की कीमत
एडिशनल एसपी सीताराम सेंगर ने बताया की आदिवासी महिला के घर से पुलिस कर्मी द्वारा चुराए गए सिक्के ब्रिटिशकालीन हैं. इन सिक्कों की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में करोड़ों रुपए आंकी जा रही है. हालांकि, कीमत को लेकर पुख्ता तौर पर कह नहीं सकते. इनकी बरामदगी के बाद ही सही मूल्य पता चल पाएगा.

रिपोर्ट - मनीष वाणी

Trending news