Harda Blast Alert: हरदा हादसे से अलर्ट! झाबुआ की बाजार में मिले इतने पटाखे, शाजापुर की गोदाम में छापा
Advertisement

Harda Blast Alert: हरदा हादसे से अलर्ट! झाबुआ की बाजार में मिले इतने पटाखे, शाजापुर की गोदाम में छापा

Harda Factory Blast: मंगवार को हरदा की पटाखा फैक्ट्री में हुए ब्लास्ट के बाद से सरकार और प्रशासन अलर्ट है. आज झाबुआ की बाजार में पताखे जब्त किए गए हैं. वहीं शाजापुर के गोदाम का निरीक्षण किया गया है.

Harda Blast Alert: हरदा हादसे से अलर्ट! झाबुआ की बाजार में मिले इतने पटाखे, शाजापुर की गोदाम में छापा

Alert After Harda Blast: झाबुआ/शाजापुर। मंगलवार को मध्य प्रदेश के शाजापुर में हुए ब्लास्ट पूरे देश में चर्चा का विषय बना हुआ है. सरकार और प्रशासन की पॉलसी के साथ स्थानी प्रशासन की लापरवाही की चर्चा हो रही है. हालांकि, घटना के बाद से प्रदेश में प्रशासन की टीम अल्ट्रा एक्टिव हो गई है. इसीक्रम में झाबुआ की बाजार भारी मात्रा में पटाखे बकामद किए गए. वहीं शाजापुर की एक गोदाम पहुंचकर अधिकारियों ने निरीक्षण किया.

पटाखा गोडाउन का निरीक्षण
हरदा में हुए हादसे के बाद शाजापुर में भी बुधवार को प्रशासन द्वारा हाईवे पर स्थित सांवरिया फायर वर्क्स पर जांच की गई. सीएम के निर्देश के बाद एसडीएम, एसडीओपी, तहसीलदार सहित राजस्व एवं पुलिस विभाग की टीम मौके पर पहुंची.

ये भी पढ़ें: सौंफ की चाय से पाएं 7 गजब फायदे

एसडीएम नरेंद्र नाथ पाण्डेय ने बताया कि सीएम के निर्देश के बाद शाजापुर शहर में स्थित सांवरिया फायर वर्क्स पर निरीक्षण किया गया. जिले में जितने भी पटाखा के गोडाउन और दुकानें हैं वहां सुरक्षा के इंतजाम देखें जा रहे हैं. इसके अलावा लायसेंस में तय मात्रा से अधिक स्टाक होने पर कार्रवाई की जाएगी. शहरी क्षेत्र में यदि कोई गोडाउन है तो उसे हटाएं जाने की कार्रवाई की जाएगी. जांच के पश्चात ही अनियमितताओं का पता चल सकेगा.

झाबुआ बीच बाजार से पटाखे जब्त
हरदा हादसे में पटखा फैक्ट्री में हुए विस्फोट के बाद झाबूआ पुलिस भी सतर्क हो गई है. झाबुआ शहर में पुलिस पटाखा व्यापारियों के यहां जांच कर रही है. इसी दौरान मेन बाजार में एक व्यापारी के यहां से पुलिस ने करीब आठ कार्टून जप्त किए है.

ये भी पढ़ें: रूमाल से कमाल! जुड़ जाएंगे किस्मत के धागे, जानें आपको कौन सा रंग रखना है

जिस व्यापारी के यहां से पटाखे पुलिस ने जप्त किए है उस व्यापारी की दुकान में मेन मार्केट में थी. यहां कोई बड़े हादसे से इंकार नही किया जा सकता है. फलहाल पुलिस ने पटाखे जब्त कर लिए है. मामले की जांच कर आगे की कार्रवाई की जाएगी.

Trending news