MP News: मुहर्रम जुलूस में फिलिस्तीन का झंडा फहराने पर बवाल के बाद पुलिस का एक्शन, 4 गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2343827

MP News: मुहर्रम जुलूस में फिलिस्तीन का झंडा फहराने पर बवाल के बाद पुलिस का एक्शन, 4 गिरफ्तार

Madhya Pradesh News: खंडवा में मुहर्रम जुलूस के दौरान फिलिस्तीनी झंडा लहराने के आरोप में पुलिस ने चार युवकों को गिरफ्तार किया है. चारों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 196 के तहत मामला दर्ज किया गया है.

 

MP News: मुहर्रम जुलूस में फिलिस्तीन का झंडा फहराने पर बवाल के बाद पुलिस का एक्शन, 4 गिरफ्तार

Palestine Flags In Muharram: मध्य प्रदेश के खंडवा में मुहर्रम जुलूस के दौरान फिलिस्तीनी झंडा लहराने वाले चार युवकों के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज किया है. इन युवकों पर समाज में नफरत और दुश्मनी फैलाकर सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश करने का आरोप है. पुलिस ने पहले दिन दो और दूसरे दिन दो युवकों को गिरफ्तार किया. इस घटना को लेकर बजरंग दल ने शिकायत दर्ज कराई थी. पुलिस ने लोगों से शांति बनाए रखने और त्योहारों को शांतिपूर्ण तरीके से मनाने की अपील की है.

जानें पूरा मामला
दरअसल, बुधवार को मध्य प्रदेश में कई जगहों पर निकाले गए मुहर्रम जुलूस में कुछ असामाजिक तत्वों ने माहौल बिगाड़ने की कोशिश की थी. मुहर्रम जुलूस में दो जगहों पर फिलिस्तीन के झंडे लहराए गए और इजरायल विरोधी नारे लगाए गए थे. खंडवा में भी सरेआम फिलिस्तीन के झंडे लहराने का मामला सामने आया था. हालांकि खंडवा पुलिस ने चार युवकों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. यह मामला भारतीय दंड संहिता की धारा 196 के तहत दर्ज किया गया. पुलिस ने इसे समाज में नफरत फैलाकर सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश माना.  पुलिस से पूछताछ करने पर पता चला कि चारों युवकों ने जुलूस के दौरान एकमत होकर झंडा लहराया था.

पुलिस ने चार युवकों को किया गिरफ्तार
बता दें कि खंडवा में दो दिन तक ताजिया जुलूस निकालने की परंपरा है. पहले दिन ताजिया जुलूस के दौरान इन युवकों ने शिवाजी चौक क्षेत्र में फिलिस्तीन का झंडा लहराया था. इस घटना के बाद बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने थाने में शिकायत दर्ज कराई थी.  जिसके बाद पुलिस ने रेहान, जैद, समीर, फुरकान के खिलाफ मामला दर्ज किया.  

यह भी पढ़ें: MP News: देवास सांसद को मिली जान से मारने की धमकी, उत्तर प्रदेश से आया फोन

 

लहराया गया था फिलिस्तीन का झंडा
बता दें कि खंडवा के शिवाजी चौक क्षेत्र में ताजिया के आगे चलने वाली भीड़ में एक युवक फिलिस्तीन का झंडा लहरा रहा था. इसी झंडे को बाद में दूसरे युवक ने फहराते हुए आगे ले गया था. लगभग 10-15 मिनट तक यह झंडा फहराया गया था. बाद में जुलूस के दौरान ही कुछ लोगों ने इस झंडे को बंद करवाया था. फिलिस्तीन का झंडा फहराने वाला वीडियो वायरल हुआ जो रात में वायरल होते हुए बजरंग दल तक पहुंचा था. रात में ही बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने थाने में इसकी शिकायत की और इसे देश विरोधी गतिविधि मानते हुए सख्त कार्रवाई करने की मांग की थी.

रिपोर्ट- प्रमोद सिन्हा

Trending news