MP News: खालिस्तान समर्थक संगठन से जुड़े दो युवक MP से गिरफ्तार, क्राइम ब्रांच ले गई गुजरात
Advertisement

MP News: खालिस्तान समर्थक संगठन से जुड़े दो युवक MP से गिरफ्तार, क्राइम ब्रांच ले गई गुजरात

Pro-Khalistan Organization: खालिस्तान समर्थक संगठन से जुड़े दो युवकों को सतना और रीवा से गिरफ्तार किया गया है. अहमदाबाद क्राइम ब्रांच की टीम ने सतना और रीवा में छापेमारी कर दोनों को गिरफ्तार किया है.

Pro-Khalistan Organization

संजय लोहानी/सतना: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और ऑस्ट्रेलिया के पीएम एंथनी अल्बानीज की मौजूदगी में अहमदाबाद में हुए क्रिकेट टेस्ट मैच के दौरान धमकी देने के एक हाई प्रोफाइल मामले के तार सतना- रीवा से जुड़े हैं. इस मामले में अहमदाबाद क्राइम ब्रांच ने सतना और रीवा में दबिश देकर दो संदिग्धों को हिरासत में लिया है. दोनों को अहमदाबाद क्राइम ब्रांच की टीम अपने साथ ले गई है.

बता दें कि आरोपी राहुल द्विवेदी नामक युवक को गुजरात के अहमदाबाद से आई 5 सदस्यीय टीम ने आज सुबह राजेन्द्र नगर गली 9 में पहुंची. जहां वो विगत एक वर्ष से किराए से रहते था और उस कमरे का ताला तोड़कर कमरे से बैटरी नुमा चीज व कुछ सिम कार्ड जब्त कर अपने साथ ले गई. आरोपी राहुल दिवेदी और नरेंद्र मैहर के रहने वाले बताये जा रहे हैं.

दोनों को क्राइम ब्रांच की टीम गुजरात ले गई 
पुलिस सूत्रों से हासिल जानकारी के मुताबिक अहमदाबाद क्राइम ब्रांच और साइबर सेल की टीम ने सतना - रीवा पुलिस के साथ मिलकर एक जॉइंट ऑपरेशन को अंजाम दिया है. टीम ने सतना और रीवा से नरेंद्र कुशवाहा और राहुल कुमार द्विवेदी नाम के युवकों को गिरफ्तार किया है. दोनों मैहर तहसील क्षेत्र के रहने वाले बताए जाते हैं. इनमें से एक को रीवा से पकड़ा गया है. जबकि दूसरे को अहमदाबाद क्राइम ब्रांच की टीम ने सतना शहर के राजेन्द्र नगर क्षेत्र में दबिश देकर हिरासत में लिया है. इनके पास से 11 सिम बॉक्स,5 राउटर और लगभग 300 सिम कार्ड बरामद किए गए हैं. दोनो को अहमदाबाद क्राइम ब्रांच की टीम अपने साथ गुजरात ले गई हैं.

धमकी दी गई थी
सतना के एक पुलिस अधिकारी ने सतना में अहमदाबाद क्राइम ब्रांच के इस ऑपरेशन की पुष्टि की है ,लेकिन मामला हाई प्रोफाइल होने के कारण ज्यादा जानकारी देने से इंकार किया है. बताया जा रहा है कि पीएम मोदी और ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथनी अल्बानिया की मौजूदगी में 9 फरवरी को बॉर्डर - गावस्कर ट्रॉफी के क्रिकेट टेस्ट मैच में बाधा उत्पन्न करने की धमकी दी गई थी. यह धमकी खालिस्तानी समर्थकों की तरफ से दी गई थी. इसके लिए खालिस्तानी आतंकवादी गुरु पतवंत सिंह पन्नू की आवाज में रिकॉर्डेड मैसेज भेजे गए थे. पुलिस सूत्रों ने बताया कि धमकी देने के लिए सिम बॉक्स तकनीकी का इस्तेमाल किया गया था. इसमें पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी के ट्विटर हैंडल भी इस्तेमाल में लाए जाने की खबर है.

Trending news