MP News: मंत्री रामनिवास रावत को मिला विभाग, जानिए किस मंत्रालय की दी गई जिम्मेदारी?
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2346295

MP News: मंत्री रामनिवास रावत को मिला विभाग, जानिए किस मंत्रालय की दी गई जिम्मेदारी?

MP News: मध्य प्रदेश में कैबिनेट मंत्री रामनिवास रावत को वन एवं पर्यावरण विभाग सौंपा गया है.  बता दें कि रामनिवास रावत ने हाल ही में सीएम मोहन यादव के मंत्रिमंडल विस्तार में मंत्री पद की शपथ ली थी.

Ram Niwas Rawat News

Ram Niwas Rawat News: कैबिनेट मंत्री रामनिवास रावत को लेकर बड़ी खबर सामने आई है. मंत्री रामनिवास रावत को वन एवं पर्यावरण विभाग सौंपा गया है. इसको लेकर अधिकारिक अधिसूचना जारी हुई. जिसके बाद आधिकारिक तौर पर नागर सिंह चौहान से विभाग रावत को सौंप दिया गया है. बता दें कि मोहन कैबिनेट केवल इसी विभाग में फेरबदल हुआ है.

मुश्किल में MP से इकलौती महिला केंद्रीय मंत्री, हाई कोर्ट पहुंचा मामला, बोलीं- ये हार की बौखलाहट

MP News: रीवा में महिलाओं को जिंदा दफनाने की घटना से सियासत में उबाल, जीतू पटवारी ने BJP सरकार को घेरा

ZEE MPCG की खबर पर लगी मुहर
सबसे खास बात ये है कि एक बार फिर ZEE MPCG की खबर पर मुहर लगी. ZEE MPCG ने पहले ही बता दिया था कि राम निवास रावत को वन एवं पर्यावरण विकास विभाग मिलेगा. कैबिनेट मंत्री रामनिवास रावत को वन एवं पर्यावरण विभाग दिया गया. आपको बता दें कि मंत्री नागर सिंह चौहान से विभाग लेकर रामनिवास रावत को दिया गया. जिसके बाद मंत्री नागर सिंह चौहान के पास अब अनुसूचित जनजाति कल्याण विभाग ही बचा है. वहीं, मोहन सरकार के बाकी मंत्रियों के विभाग यथावत रहेंगे.

मोहन सरकार में कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ लेने के 14 दिन बाद रामनिवास रावत को आज यानी रविवार को विभाग आवंटित कर दिया गया. 8 जुलाई को मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने अपने मंत्रिमंडल का विस्तार किया था. इस विस्तार में लोकसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस से भाजपा में शामिल हुए प्रमुख नेता रामनिवास रावत ने मंत्री पद की शपथ ली थी. रामनिवास रावत के भाजपा में शामिल होने के बाद से ही उनके मंत्री बनने की अटकलें लगाई जा रही थीं. रावत मोहन सरकार के 31वें मंत्री बने थे.

कौन हैं रामनिवास रावत?
श्योपुर की विजयपुर विधानसभा सीट से छह बार विधायक रह चुके रामनिवास रावत इससे पहले दिग्विजय सरकार में मंत्री रह चुके हैं. उन्होंने पूर्व केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के खिलाफ संसदीय चुनाव लड़ा था. रामनिवास रावत प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष भी रह चुके हैं. ओबीसी नेता के रूप में राज्य की राजनीति में अपनी पकड़ बनाने वाले रावत ने कांग्रेस आलाकमान से नाराजगी और विधानसभा में विपक्ष का नेता न बनाए जाने के बाद भाजपा का दामन थामा था.

Trending news