Astro News: 9 दिसंबर को बन रहा है खास योग, पूरी तरह बदल जाएगी इन 3 राशि वालों की किस्मत
Advertisement

Astro News: 9 दिसंबर को बन रहा है खास योग, पूरी तरह बदल जाएगी इन 3 राशि वालों की किस्मत

Astro News: 9 दिसंबर को 5 बड़े ग्रह राशि परिवर्तन करने वाले हैं, जिसका शुभ असर 3 राशियों पर पड़ेगा. इन ग्रहों के गोचर से पराक्रम योग समेत कई शुभ संयोग का निर्माण होगा. तो जानते हैं कि साल 2023 खत्म होने से पहले ही कौन सी तीन राशि के जातकों की किस्मत चमकने वाली है- 

Astro News: 9 दिसंबर को बन रहा है खास योग, पूरी तरह बदल जाएगी इन 3 राशि वालों की किस्मत

Parakram Yog on 9 December: साल 2023 को खत्म होने में सिर्फ कुछ ही दिन बचे हैं. सभी को नए साल का बेसब्री से इंतजार है. लेकिन कुछ राशि के जातकों को नया साल शुरू होने से पहले बहुत लाभ होने वाला है. 9 दिसंबर को सूर्य, मंगल और बुध समेत 5 बड़े ग्रह राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं. इस गोचर का शुभ असर 12 में 3 राशियों पर पड़ेगा. 

9 दिसंबर का पंचांग
9 दिसंबर को मार्गशीष मास के कृष्ण पक्ष की द्वादशी तिथि है. इस दिन शनिवार है. इस दिन मंगल भी ज्येष्ठा नक्षत्र में गोचर करेंगे. सूर्य पहले से ही  ज्येष्ठा नक्षत्र में गोचर कर रहे हैं. दोनों के गोचर से इस दिन पराक्रम योग का निर्माण होगा. 

पराक्रम योग
ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक मंगल के ज्येष्ठा नक्षत्र में प्रवेश करने से व्यक्ति साहसी, निडर, क्रोधी और महत्वकांक्षी बनता है. साथ ही साथ व्यक्ति की आर्थिक स्थिति भी मजबूत होती है. वहीं, जब सूर्य और मंगल एक ही नक्षत्र में साथ में गोचर करते हैं तो इंसान में आत्मविश्वास की वृद्धि होती है और समाज में मान-सम्मान बढ़ता है. इस बार इश गोचर से 3 राशियों- मेष, सिंह और तुला राशि पर अच्छा प्रभाव पड़ेगा. इन तीनों राशि के जातकों के जीवन में सुख-सौभाग्य बढ़ेगा.

मेष राशि : मेष राशि पर इस युति और योग का बहुत अच्छा असर होगा. सूर्य और मंगल के ज्येष्ठा नक्षत्र में होने से मेष राशि वालों की किस्मत चमक जाएगी. इस राशि के जातकों को किसी भी काम में अपार सफलता मिलेगी. छात्रों को  प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता मिलेगी और तरक्की की राह पर आ रही बाधाएं दूर होंगी. मेष राशि के जातकों की धन-दौलत में भी वृद्धि होगी.

सिंह राशि : पराक्रम योग से सिंह राशि के जातकों को भी बेहद मुनाफा होगा. इस राशि के लोगों में आत्मविश्वास की वृद्धि होगी. सभी कार्यों में मन लगेगा. हर काम में सफलता मिलेगी. व्यापारियों और नौकरीपेशा लोगों को लाभ  होगा. परिवार के साथ अच्छा समय बीतेगा. 

तुला राशि : तुला राशि के जातकों को पराक्रम योग से बड़ा लाभ मिलने वाला है. शुभ समाचार मिलेंगे. नौकरीपेशा लोगों को तरक्की के अवसर मिलेंगे. कारोबारियों को धन लाभ होगा.  परिजनों के सपोर्ट से कार्यों की बाधाएं दूर होंगी. कड़ी मेहनत का फल मिलेगा और सभी कार्यों में अपार सफलता मिलेगी.

Disclaimer: यहां दी गई सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. हम आपको विनम्रता पूर्वक यह सूचित करना चाहते हैं कि ZEE MP-CG किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. यह एक साधारण जानकारी है, जो कि सामान्य जागरुकता पर आधारित है. इसकी वैधानिक पुष्टि नहीं की जा रही है. किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित सक्षम विशेषज्ञ से सलाह लेकर उसे क्रियान्वयन के स्तर पर लेकर आएं.

Trending news