Lok Sabha Elections 2024: कोरबा पर 'कब्जा' करने की कोशिश! अमित शाह झोकेंगे ताकत, करेंगे जनसभा को संबोधित
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2229535

Lok Sabha Elections 2024: कोरबा पर 'कब्जा' करने की कोशिश! अमित शाह झोकेंगे ताकत, करेंगे जनसभा को संबोधित

Amit Shah in Korba: तीसरे चरण के लिए होने वाले मतदान को लेकर बीजेपी ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. छत्तीसगढ़ के कोरबा में आज केंद्रीय मंत्री अमित शाह जनसभा को संबोधित करेंगे. 

Lok Sabha Elections 2024: कोरबा पर 'कब्जा' करने की कोशिश! अमित शाह झोकेंगे ताकत, करेंगे जनसभा को संबोधित

Lok Sabha Elections 2024: देश भर में लोकसभा चुनाव में 7 मई को तीसरे चरण का मतदान होना है. इससे पहले बीजेपी - कांग्रेस के साथ सभी पार्टियों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. इसी कड़ी में आज छत्तीसगढ़ के कोरबा में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह जनसभा को संबोधित करेंगे. यहां पर वो पार्टी प्रत्याशी को वोट देने की अपील करेंगे. बता दें कि कोरबा लोकसभा सीट पर इस समय कांग्रेस का कब्जा है. ऐसे में अमित शाह का ये दौरा कई मायनों में खास है. 

जनसभा को करेंगे संबोधित 
लोकसभा चुनाव को लेकर केंद्रीय गृहमंत्री का छत्तीसगढ़ पर विशेष फोकस देखा जा रहा है. 26 अप्रैल के बाद एक बार फिर अमित शाह छत्तीसगढ़ के दौरे पर आ रहे हैं. बता दें कि अमित शाह की 26 अप्रैल को प्रदेश के बेमेतरा में जनसभा हुई थी. इस बार शाह कोरबा के कटघोरा में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे. साथ ही साथ पार्टी प्रत्याशी के लिए वोट देने की अपील भी करेंगे. 

कोरबा पर कांग्रेस का कब्जा 
कोरबा लोकसभा सीट की बात करें तो इस सीट पर कांग्रेस का कब्जा है. यहां से नेता प्रतिपक्ष चरण दास महंत की पत्नि ज्योत्सना महंत सांसद है. इस बार के चुनाव में भी कांग्रेस ने उनपर भरोसा जताया है. हालांकि बीजेपी ने इस सीट से फिर से एक बार प्रत्याशी बदल दिया है. बीजेपी ने इस बार यहां से सरोज पांडेय पर को उम्मीदवार बनाया है. ऐसे में एक बार यहां फिर दिलचस्प लड़ाई देखने को मिलेगी. ऐसे में अमित शाह की सभा वोट बैंक पर काफी प्रभाव डाल सकती है. 

बेमेतरा दौरा 
बीते 26 अप्रैल को भी अमित शाह छत्तीसगढ़ के दौरे पर थे. प्रदेश के बेमेतरा में जनसभा को संबोधित करने हुए उन्होंने कांग्रेस को जमकर घेरा था. उन्होंने पूर्व सीएम को लेकर कहा था कि  भूपेश बघेल की उल्टी गिनती शुरू हो गई है. आपके वोट से बीजेपी की सरकार ही नहीं बनेगी बल्कि बिरनपुर हमले में मारे गए भुनेश्वर साहू को न्याय मिलेगा. साथ ही साथ कहा था कि मोदी की गारंटी है कि छतीसगढ़ में 21 क्विंटल धान 3100 रुपये में लिया जाएगा. 4500 रु में तेंदूपत्ता और 5500 रु बोनस 15 दिनों में दिया जाएगा. हमने तय किया है कि आने वाले समय में छतीसगढ़ को नम्बर वन राज्य बनाया जाएगा. इसके अलावा भी शाह ने बहुत कुछ कहा था. 

Trending news