Today Weather Update: MP में बढ़ा तापमान, 42 डिग्री के पार पहुंचा पारा, छत्तीसगढ़ में भी सताएगी गर्म हवाएं
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2229594

Today Weather Update: MP में बढ़ा तापमान, 42 डिग्री के पार पहुंचा पारा, छत्तीसगढ़ में भी सताएगी गर्म हवाएं

Today Weather Update: मई के महीने में मध्य प्रदेश का तापमान 47 डिग्री के पार जाने की संभावना है. साथ ही प्रदेश के कई जिलों में हीट वेव के भी संकेत है. छत्तीसगढ़ में भीषण गर्मी पड़ने के आसार है. वहीं बारिश की कोई संभावना नहीं है. 

Today Weather Update

MP Chhattisgarh Weather Update: मई में मध्य प्रदेश में हीट वेव, भीषण गर्मी, बारिश और ओले होने की संभावना है. अप्रैल महीने में प्रदेश में इतनी बारिश हुई थी की  बारिश के सारे रिकॉर्ड ही टूट गए है. अप्रैल में बारिश-ओले के कारण एमपी का तापमान 43 डिग्री के पार नहीं पहुंच पाया.  वहीं छत्तीसगढ़ में मई के शुरुआत में ही तेज गर्मी पड़ने की संभावना है. समुद्र से आने वाली नमी युक्त हवा नहीं आ रही है इसलिए छत्तीसगढ़ में भीषण गर्मी पड़ेगी. 

मौसम विभाग के अनुसार मई के महीने में मध्य प्रदेश का तापमान 47 डिग्री के पार जाने की संभावना है. भोपाल, ग्वालियर, चंबल, उज्जैन, छतरपुर, निवाड़ी, टीकमगढ़, शिवपुरी, खरगोन, बड़वानी, खंडवा में भीषण गर्मी पड़ने की संभावना है. 

मई में गर्मी के साथ बारिश
IMD भोपाल के अनुसार, मई महीने में वेस्टर्न डिस्टरबेंस एक्टिव हो सकता है. जिसके कारण तीसरे और चौथे हफ्ते में बारिश और ओले के संकेत हैं. इस महीने प्रदेश में सबसे ज्यादा गर्मी पड़ सकती है. दिन में हिट वेव चलने की संभावना है और रात में भी गर्मी बनी रहेगी. मई में बारिश होने की भी संभावना है. पिछले 24 घंटों की बात करें तो एमपी का तापमान 42 डिग्री था. 

ये भी पढ़ें :  कोरबा में जनसभा को संबोधित करेंगे गृहमंत्री अमित शाह, सागर दौरे पर रहेंगे CM मोहन यादव

छत्तीसगढ़ का मौसम

छत्तीसगढ़ में अप्रैल महीने के मुकाबले मई में ज्यादा गर्मी पड़ सकती है. प्रदेश का तापमान 43 के पार पहुंच सकता है. छत्तीसगढ़ और आसपास के राज्यों में बादल छंटने के साथ एक भी सिस्टम सक्रिय नहीं है. इसी कारण से फिलहाल बारिश के आसार नहीं नजर आ रहे हैं.  राजधानी रायपुर में आज यानी बुधवार से तेज गर्मी पड़ेगी. रायपुर में मंगलवार का तापमान 42 डिग्री था.

Trending news