MPPSC ने 3 साल बाद जारी किया ADPO भर्ती का रिजल्ट, इस साइट पर कर सकते हैं चेक
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2229968

MPPSC ने 3 साल बाद जारी किया ADPO भर्ती का रिजल्ट, इस साइट पर कर सकते हैं चेक

MPPSC ADPO Result 2021: ADPO के खाली पदों को भरने के लिए 2021 में भर्तियां निकाली गई थीं. इन भर्तियों के लिए हुए इंटरव्यू का रिजल्ट 2024 में तीन साल बाद आया है. 2022 में हुई परीक्षा का इंटरव्यू भी एक साल बाद 2024 में हुआ था. 

 

MPPSC ने  3 साल बाद जारी किया ADPO भर्ती का रिजल्ट, इस साइट पर कर सकते हैं चेक

MPPSC ADPO Result 2021: मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (MPPSC) ने सहायक जिला लोक अभियोजन अधिकारी (ADPO) की भर्ती परीक्षा जो 2021 में हुई थी, उसका फाइनल रिजल्ट अब तीन साल बाद जारी किया है. इस परीक्षा का इंटरव्यू इसी साल 4 मार्च से 4 अप्रैल तक आयोजित किया गया था. इंटरव्यू कराने भी छात्रों को विरोध प्रदर्शन करना पड़ा था. सहायक लोक अभियोजन भर्ती परीक्षा का रिजल्ट चेक करने के लिए आपको मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग की वेबसाइट https://mppsc.mp.gov.in/ पर जाना होगा.

मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग ने सहायक लोक अभियोजन अधिकारी के 256 खाली पदों को भरने के लिए भर्ती का नोटिफिकेशन 7 जून 2021 को जारी किया था. इसके बाद भर्ती की लिखित परीक्षा 18 दिसंबर 2022 को ली गई थी. 

इतनी सीटों के रिजल्ट बाकी
मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग ने 87 फीसदी वैकेंसी यानी 223 पदों पर नियुक्त हुए कैंडिडेट्स के नाम की घोषणा कर दी है. बचे हुए पदों पर भर्ती न हो पाने का कारण कोर्ट  है. दरअसल, बची हुई सीटों पर रिजल्ट अन्य पिछड़ा वर्ग आरक्षण के संबंध में न्यायालय के फैसले के अधीन है, इसलिए कोर्ट के आदेश तक यह पर अटके रहेंगे. मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग ने सहायक लोक अभियोजन अधिकारी भर्ती परीक्षा 2021 का रिजल्ट जारी करने के साथ आयोग ने उम्मीदवारों के मार्क्स भी जारी कर दिए हैं. लिखित परीक्षा 438 नंबर की और इंटरव्यू 50 नंबर का था.

आयोग हाईकोर्ट में दायर करेगा याचिका
मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग ने सहायक लोक अभियोजन अधिकारी भर्ती का जो रिजल्ट रिजल्ट जारी किया है. आयोग उसके संबंध में मध्य प्रदेश हाई कोर्ट में केवियट याचिका दायर करने वाला है, ताकि आयोग के कोर्ट में पेश न हो पाने की हालात में कोर्ट कोई एक पक्षीय फैसला ना सुना दे.

6 साल बाद निकली थी भर्ती 
2021 से पहले 2015 में एडीपीओ को लेकर भर्तियां निकली थी. 2021 में एडीपीओ की परीक्षा के लिए आयोग ने विज्ञापन जारी करने के एक साल बाद 22 दिसंबर 2022 को परीक्षा करवाई थी. 4 जनवरी 2023 को इसके परिणाम घोषित किए गए थे. ओबीसी आरक्षण को ध्यान में रख कर रिजल्ट को 87 और 13 प्रतिशत के अनुपात पर बनाया गया था. 256 पदों के लिए 900 अभ्यर्थियों का चयन इंटरव्यू राउंड के लिया किया गया था. 

छात्रों ने किया था आंदोलन
असिस्टेंट डिस्ट्रिक्ट प्रॉसिक्यूशन ऑफिसर (ADPO) भर्ती के कैंडिडेट्स ने 9 अक्टूबर को  इंदौर में स्थित एमपीपीएससी हेडक्वार्टर के सामने भर्ती के इंटरव्यू जल्द कराने के लिए प्रदर्शन भी किया था.

TAGS

Trending news