लाल जोड़े में आती थी, फिर गहने और नकदी लेकर हो जाती थी फरार, मामा कराता था रिश्ता
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2367958

लाल जोड़े में आती थी, फिर गहने और नकदी लेकर हो जाती थी फरार, मामा कराता था रिश्ता

Crime News: हरदा जिले में पुलिस ने रविवार को एक लुटेरी दुल्हन को गिरफ्तार किया है. आरोप है कि यह महिला 4 लोगों से झूठी शादी रचा चुकी थी. शादी के बाद गहने और नकदी लेकर फरार हो जाती थी. पुलिस ने गिरोह में शामिल मास्टरमाइंड मां, बाप, बुआ और मुंह बोले मामा को भी गिरफ्तार किया है.

लाल जोड़े में आती थी, फिर गहने और नकदी लेकर हो जाती थी फरार, मामा कराता था रिश्ता

Madhya Pradesh News: हर माता-पिता का धूमधाम से अपने बेटे की शादी करने का अरमान होता है. शादी में लाखों खर्च कर अपने घर बहु लाते हैं, मगर बहु इस तरह लूट कर निकल जायेगी. कौन सोचता है. ऐसा ही एक मामला बीते दिनों 24 जून को हरदा निवासी पांडे परिवार के साथ हुआ. परिवार ने बेटे की शादी के लिए दुल्हन की सब शर्तें मंजूर की दुल्हन को 1 लाख नगद और 90 हजार के गहने दिए. किसे पता था ये लुटेरी दुल्हन सब लेकर फरार हो जायेगी. पीड़ित परिवार ने थाना हरदा पहुंचकर रिपोर्ट दर्ज कराई.

पुलिस अधीक्षक अभिनव चौकसे ने विशेष टीम का गठन कर लुटेरी दुल्हन की जांच पड़ताल की आखिरकार आज गिरोह का पर्दाफाश हो गया. लुटेरी दुल्हन गिरोह ने 4 लोगों को और शादी का झांसा देने की बात भी स्वीकार की है. 24 जून को हरदा निवासी अजय पांडेय का विवाह खातेगांव निवासी अनीता दुबे से गायत्री मंदिर में हुआ. शादी में लड़के पक्ष के द्वारा 1 लाख रु नगद और 90 हजार के गहने दुल्हन को दिए गए. 

ये भी पढ़ें-  'जो नाम नहीं लिखेगा वो हिंदू नहीं...' BJP की पूर्व फायरब्रांड सांसद ने बताया मालिक की पहचान का तरीका

बहाना बनाकर रहती थी दूर
लुटेरी दुल्हन द्वारा शादी के दिन से ही मासिक धर्म का बहाना बनाकर दूल्हे और परिवार से दूरी बनाई गई. 30 जून को नाश्ते के बहाने लुटेरी दुल्हन अपने मुंह बोले मामा रामभरोस जाट के साथ फरार हो गई. लुटेरी दुल्हन गिरोह में मास्टरमाइंड के रूप में मुंह बोला मामा रामभरोस जाट है जो की लुटेरी दुल्हन का संबंध कराता है. इस गिरोह ने अलग अलग क्षेत्रों में कई घटनाओं को अंजाम दिया.

ये भी पढ़ें- फिल्म 'दृश्यम' की तरह प्रेमी हत्या छिपा रहा था पति, पत्नी की इस हरकत ने खोल दी पोल

पहले भी कर चुके वारदात
आरोपियों ने पहले भी ऐसी कई वारदातों को अंजाम दिया है. दुल्हन अनिता दुबे का विवाह आवेदक एवं अन्य लोगों से इस घटना के पूर्व भी कराया गया है. इसी प्रकार नगदी और जेवरात प्राप्त कर लिये जाते हैं. नगद और जेवरात प्राप्त करने के बाद दुल्हन को दुल्हे के घर से भगा दिया जाता है. आरोपियों ने इस घटना के पूर्व तीन पीड़ितों के साथ और इस घटना के बाद एक आवेदक के साथ इसी प्रकार की घटना किये जाने की जानकारी प्राप्त हुई है. अन्य आवेदक गणो के रूप में नसरूल्लागंज, हरणगांव, आष्टा, कन्नोद के चार आवेदक गणों के साथ इसी प्रकार धोखाधडी का जानकारी प्राप्त हुई है जिसकी जांच जारी है.

Trending news