Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के इन लोकसभा क्षेत्रों से गुजरेगी राहुल की 'भारत न्याय यात्रा', भूपेश बघेल ने शुरू की तैयारियां
Advertisement

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के इन लोकसभा क्षेत्रों से गुजरेगी राहुल की 'भारत न्याय यात्रा', भूपेश बघेल ने शुरू की तैयारियां

Bharat Jodo Nyay Yatra: कांग्रेस नेता राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' छत्तीसगढ़ से होकर भी गुजरेगी. पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने इसके बारे में जानकारी दी है, राहुल की यात्रा कई लोकसभा सीटों को कवर करेगी. 

छत्तीसगढ़ से गुजरेगी भारत जोड़ो न्याय यात्रा

Rahul Gandhi Chhattisgarh: राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' के दूसरे चरण की तैयारियां तेज हो गई हैं. इस बार की यात्रा छत्तीसगढ़ से भी होकर गुजरेगी. राहुल की यात्रा छत्तीसगढ़ में कई लोकसभा सीटों को कवर करेगी. दिल्ली में होने वाली कांग्रेस की बड़ी बैठक में पूर्व सीएम भूपेश बघेल, नेता प्रतिपक्ष डॉ चरणदास महंत, पीसीसी चीफ दीपक बैज और टीएस सिंहदेव भी शामिल होंगे. 

छत्तीसगढ़ की 5 लोकसभा सीटों को कवर करेगी यात्रा 

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि भारत न्याय यात्रा को लेकर दिल्ली में चर्चा होगी. राहुल की यात्रा छत्तीसगढ़ के पांच लोकसभा क्षेत्रों से होकर गुजरेगी. उन्होंने कहा कि यात्रा में हम सभी लोग शामिल होंगे. प्रदेश में राहुल गांधी की यात्रा की तैयारियां शुरू की जाएगी. छत्तीसगढ़ की इन लोकसभा सीटों को कवर करेगी राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा.

  • बिलासपुर
  • कोरबा
  • रायगढ़
  • जांजगीर-चांपा 
  • सरगुजा

कांग्रेस ने शुरू की तैयारियां 

हालांकि छत्तीसगढ़ में यात्रा का फाइनल रोड मैप अभी तय होना बाकि है. लेकिन यह यह यात्रा ओडिशा से छत्तीसगढ़ में प्रवेश करेगी. बता दें कि छत्तीसगढ़ में लोकसभा की 11 सीटें आती हैं. फिलहाल कांग्रेस के पास छत्तीसगढ़ में लोकसभा की दो सीटें हैं, जबकि 9 सीटों पर बीजेपी का कब्जा है. पार्टी को उम्मीद है कि इस यात्रा के बाद उनकी सीटें बढ़ सकती हैं. कांग्रेस नेता टीएस सिंहदेव का कहना है कि यात्रा के सार्थक परिणाम आएंगे और इस चुनाव में कांग्रेस का बेहतर प्रदर्शन दिखेगा. छत्तीसगढ़ में हमारा लक्ष्य कम से कम 5-6 सीट जीतने का है. 

ये भी पढ़ेंः राहुल गांधी की पदयात्रा हुई 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा', जानें कैसा है 15 राज्य में 6700Km का रूट

Trending news