Naxalite Attack: नेताओं के बाद जवानों पर नक्सली हमला, राजनादगांव फायरिंग में दो लाल हुए शहीद
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1579264

Naxalite Attack: नेताओं के बाद जवानों पर नक्सली हमला, राजनादगांव फायरिंग में दो लाल हुए शहीद

Rajnadgaon News: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के राजनादगांव जिले में नक्सली हमले (Naxalite Attack) में दो जवान शहीद हो गए. जिले के बोरातलाव थाना क्षेत्र में जवानों के ऊपर नक्सलियों ने चेक पोस्ट के पास फायरिंग कर दी और फिर उनकी बाइक को आग के हवाले कर दिया. हमले के बाद पुलिस (Police)मामले की जांच कर रही है.

Naxalite Attack: नेताओं के बाद जवानों पर नक्सली हमला, राजनादगांव फायरिंग में दो लाल हुए शहीद

Naxalite Attack Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में नक्सलियों की वारदात रूकने का नाम ही नहीं ले रही है. बीते दिनों में नक्सलियों ने भाजपा नेताओं (BJP Leaders) को टारगेट किया था. इस बार राजनादगांव जिले (Rajnadgaon News) में दो जवानों को अपना निशाना बनाया और हमले में दो जवान शहीद हो गए हैं. घटना छत्तीसगढ़ महाराष्ट्र बार्डर (Chhattisgarh Maharashtra Border) पर बोरातलाव थाना क्षेत्र के अंतर्गत हुई है. कहा जा रहा है कि हमले के वक्त दोनों जवानों के पास कोई हथियार नहीं थे.

शराब तस्करों का है एरिया
जिस जगह नक्सलियों ने जवानों के ऊपर हमला किया वो इलाका शराब माफियाओं के लिए जाना जाता है. बताया जा रहा है कि एमपी से इस जगह से होकर शराब माफियाओं का कारोबार चलता है. शराब के कारोबार को रोकने के लिए लगातार यहां पर पुलिस की निगरानी की जा रही थी और चेकपोस्ट भी बनाया गया था.

ये भी पढ़ें: मध्य प्रदेश में लगे गोडसे जिंदाबाद के नारे, हिंदू महासभा ने कहा- गांधीजी को पिता तुल्य मानते थे

बिना हथियार थे जवान
जिस वक्त जवानों के ऊपर हमला किया गया उस समय दोनों जवान निहत्थे थे. वो इस क्षेत्र में पहुंचे थे तब उनके ऊपर नक्सलियों ने फायरिंग कर दी जिसकी वजह से दोनों जवान राजेश सिंह और जवान ललित समरत शहीद हो गए. इसके बाद नक्सलियों ने उनकी मोटर साइकिल को आग के हवाले कर दिया. 

पुलिस कर रही है जांच
नक्सलियों के हमले की जानकारी लगते ही पुलिस की टीम मौके पर पहुंच गई और नक्सलियों की वजह और संख्या के बारे में जांच करना शुरू कर दी है. जिस जगह नक्सलियों ने हमला किया वो जगह काफी संवेदनशील एरिया में आती है. इस जगह पर दोनों जवानों के बिना हथियार के जाना सवाल खड़ा कर रहा है.

ED Raid In Chhattisgarh: महाअधिवेशन से पहले कांग्रेस नेताओं पर छापा, फिर निकला कोयला घोटाले का जिन्न

सीएम ने जताया शोक
घटना के बाद सूबे के मुखिया भूपेश बघेल ने शहीद हुए जवानों को लेकर दुख प्रकट किया है. इसके अलावा हमले कि कड़ी निंदा और कहा कि जवानों की ये शहादत व्यर्थ नहीं जाएगी.

भाजपा ने सीएम को घेरा
बीजेपी नेता एवं पूर्व मंत्री राजेश मूणत ने नक्सली हमले को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर हमला बोला है. उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि नक्सलियों का उत्पात लगातार जारी है. आगे लिखते हुए कहा कि 'बयानबीर भूपेश जी अब तो मान लीजिए की आपने नक्सलियों का हौसला बढ़ाया है'.

Trending news