Weather Update: एमपी-छत्तीसगढ़ मौसम विभाग की चेतावनी, इन जिलों में गरज चमक के साथ बारिश का अलर्ट
Advertisement

Weather Update: एमपी-छत्तीसगढ़ मौसम विभाग की चेतावनी, इन जिलों में गरज चमक के साथ बारिश का अलर्ट

MPCG Weather Alert: एमपी छत्तीसगढ़ (MPCG Mausam) में मौसम विभाग ने आज भी बारिश को लेकर अलर्ट (Rain Alert)जारी किया है. एमपी में भोपाल छत्तीसगढ़ में रायपुर सहित कई जिलों में बारिश की संभावना है.

Weather Update: एमपी-छत्तीसगढ़ मौसम विभाग की चेतावनी, इन जिलों में गरज चमक के साथ बारिश का अलर्ट

Weather Forecast: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) और छत्तीसगढ़  (Chhattisgarh) में अभी बारिश से राहत नहीं मिलने वाली है. क्योंकि मौसम विभाग (weather department)ने आज भी कई जगहों पर बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है. एमपी में आज राजधानी भोपाल (Bhopal Rain), इंदौर, रीवा, सागर सहित कई जिलों में बारिश होने की संभावना है. छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर (Raipur Rain), बिलासपुर सहित कई जिलों में बारिश होने की संभावना है.

एमपी का मौसम
मध्य प्रदेश में बीते कई दिनों से लगातार बारिश हो रही है. इसकी वजह से किसानों को काफी नुकसान उठाना पड़ रहा है. मौसम विभाग ने आज राजधानी भोपाल शहडोल, सागर, जबलपुर, नर्मदापुरम, रीवा और इंदौर संभाग के जिलों को लेकर बारिश का अलर्ट जारी किया है. यहां पर बारिश के साथ आंधी और बिजली गिरने के भी आसार जताए जा रहे हैं. 

छत्तीसगढ़ का मौसम
छत्तीसगढ़ में भी लगातार बारिश हो रही है. मौसम विभाग के मुताबिक आज भी प्रदेश में बारिश और ओला गिरने की संभावना है. इसके तहत राजधानी रायपुर, बिलासपुर और सरगुजा संभाग के आस पास ओलावृ्ष्टि और वज्रपात का अनुमान लगाया जा रहा है. बता दें कि तमिलनाडु से उत्तर छत्तीसगढ़ तक द्रोणिका हवा चल रही है जिसकी वजह से मौसम बदला हुआ है. इसकी वजह से प्रदेश में बारिश और ओलावृष्टि की संभावना है.

बारिश से नुकसान
दोनों राज्यों में हो रही लगातार बारिश की वजह से किसानों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. रबी कि फसलें लगभग पक कर तैयार थी कटाई का समय आ गया है. ऐसे में बारिश की वजह से बुरा प्रभाव पड़ रहा है. बीते दिनों में ओलावृष्टि भी हुई थी जिसकी वजह से फसलें खेतों में गिर गई थी. चना, जौ, गेंहू, प्याज, आलू के अलावा आम के पेड़ों को भी बारिश की वजह से नुकसान हो रहा है. साथ ही साथ मौसमी सब्जियां भी खराब हो रही है. जिसकी वजह से किसान परेशान हैं.

Trending news