Rain Alert:एमपी छत्तीसगढ़ में मौसम विभाग की चेतावनी, इन जिलों में बारिश का अलर्ट
Advertisement

Rain Alert:एमपी छत्तीसगढ़ में मौसम विभाग की चेतावनी, इन जिलों में बारिश का अलर्ट

Madhya Pradesh Chhattisgarh  Weather Alert: मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ के मौसम में आज फिर परिवर्तन देखने को मिलेगा. दोनों राज्यों के कई जिलों में आज बारिश (Rain Alert) की संभावना है. एमपी की बात करें तो 8 अप्रैल तक प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश होगी, जबकि छत्तीसगढ़ में बारिश के अलावा एक दो दिन तब बादल छाए रहेंगे.

Rain Alert:एमपी छत्तीसगढ़ में मौसम विभाग की चेतावनी,  इन जिलों में बारिश का अलर्ट

MP Weather Update: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में 24 घंटे पहले बारिश से थोड़ी बहुत राहत मिली थी. लेकिन मौसम विभाग ने आज भी राजधानी भोपाल (Bhopal Rain) इंदौर ग्वालियर रीवा चंबल सहित कई जिलों में बारिश की संभावना व्यक्त की है. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh mausam) की राजधानी रायपुर बिलासपुर सहित कई जिलों में गरज चमक के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है.

एमपी का मौसम
मध्य प्रदेश में पिछले कई दिनों से बारिश का सिलसिला लगातार जारी है. लेकिन बीते एक दो दिन में इससे थोड़ी बहुत राहत मिली थी. मगर आज फिर मौसम विभाग ने राजधानी भोपाल सहित कई जिलों में बारिश की संभावना जताई है. विभाग के मुताबिक इन जिलों में बारिश के साथ बिजली गिरने की भी संभावना है.

इन जिलों में होगी बारिश
मौसम विभाग के मुताबिक आज राजधानी भोपाल इंदौर, ग्वालियर, नर्मदापुरम, रीवा, चंबल,धार, इंदौर, रतलाम, उज्जैन, मंदसौर, नीमच, गुना, अशोकनगर, शिवपुरी, ग्वालियर, दतिया, मुरैना, भिंड, श्योपुरकलां, सिंगरौली, सीधी, रीवा, सतना सहित कई जिलों में बारिश के साथ बिजली गिरने की भी संभावना है. आने वाली 7 तारीख तक प्रदेश भर में ऐसा ही मौसम बना रहेगा.

छत्तीसगढ़ का मौसम 
छत्तीसगढ़ में भी मौसम ने आज बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है. विभाग के मुताबिक आज राजधानी रायपुर बिलासपुर सहित कई जगहों पर बारिश की संभावना है. इसके अलावा प्रदेश के कई जिलों में आज बादल छाने के साथ आंधी चलने की भी संभावना है.

इसलिए बदलेगा मौसम
दोनों राज्यों के अगर पिछले 24 घंटो की बात करें तो पिछले दिनों के मुताबिक बारिश से लोगों को राहत मिली थी. मगर आज फिर राज्य के कई जिलों में बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग के मुताबिक आने वाली 7 तारीख तक एक पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव होगा जो पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र को प्रभावित करेगा. जिसकी वजह से प्रदेश के मौसम में परिवर्तन होगा और बारिश के अलावा प्रदेश भर में बादल छाए रहेंगे. 

लगातार बदल रहे मौसम की वजह से किसानों को काफी ज्यादा परेशानियां उठानी पड़ रही है. फसलों को काफी ज्यादा नुकसान हो रहा है. 

Trending news