Elections 2024: छत्तीसगढ़ में सचिन पायलट ने भरी हुंकार, लोकसभा चुनाव को लेकर कही बड़ी बात
Advertisement

Elections 2024: छत्तीसगढ़ में सचिन पायलट ने भरी हुंकार, लोकसभा चुनाव को लेकर कही बड़ी बात

Lok Sabha Elections 2024: छत्तीसगढ़ में आज कांग्रेस के प्रभारी और महासचिव सचिन पायलट ने भारत जोड़ो न्याय यात्रा के पॉम्फलेट का विमोचन किया. उन्होंने कहा कि यात्रा का मकसद देश में सामाजिक न्याय और समानता को बढ़ावा देना है. यात्रा में प्रदेश के सभी वंचित वर्ग के लोगों को शामिल करने की कोशिश होगी.

Sachin Pilot in CG

Sachin Pilot in CG: छत्तीसगढ़ कांग्रेस आगामी लोकसभा चुनाव (Loksabha Election 2024) के लिए पूरी तरह तैयारी में जुटी हुई है. हाल ही में संपन्न हुए विधानसभा चुनाव में मिली हार के बाद पार्टी कोई कसर नहीं छोड़ रही है और अब वह पूरी ताकत से लोकसभा चुनाव जीतने के लिए जुट गई है. इसी क्रम में, कांग्रेस के छत्तीसगढ़  प्रभारी और महासचिव सचिन पायलट ने आज छत्तीसगढ़ का दौरा किया. उन्होंने यहां भारत जोड़ो न्याय यात्रा के पॉम्फलेट का विमोचन किया. उन्होंने कहा कि इस यात्रा का मकसद देश में सामाजिक न्याय और समानता को बढ़ावा देना है.

CG के 50 डॉक्टरों की टीम अयोध्या रवाना, भगवान राम की प्राण-प्रतिष्ठा के दौरान राम भक्तों का करेंगे इलाज

'यह यात्रा एक राजनीतिक यात्रा नहीं है'
सचिन पायलट ने कहा कि इस यात्रा में प्रदेश के सभी 11 लोकसभा क्षेत्रों के वंचित वर्ग के लोगों को शामिल करने की कोशिश होगी. उन्होंने कहा कि यह यात्रा एक राजनीतिक यात्रा नहीं है, बल्कि यह एक सामाजिक यात्रा है. सभी 11 लोकसभा सीटों पर फोकस करते हुए सचिन पायलट ने कहा कि कांग्रेस का कार्यकर्ता हार मानने वाला नहीं है. उन्होंने कहा कि पार्टी प्रदेश की सभी 11 लोकसभा सीटों पर जीत हासिल करने के लिए पूरी ताकत से लड़ेगी.

राम मंदिर को लेकर क्या बोले पायलट?
वहीं, राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर कांग्रेस की न जाने पर सचिन पायलट ने कहा कि कांग्रेस हमेशा से धर्म और राजनीति को अलग मानती रही है. उन्होंने कहा कि पार्टी किसी भी धार्मिक आयोजन में राजनीतिक रूप से भाग नहीं लेती है.

कांग्रेस के कार्यकर्ता को सक्रिय करना होगा: पायलट
सचिन पायलट ने कहा, ''मणिपुर सरकार ने अनुमति नहीं दी, लेकिन आंशिक अनुमति दी है. पायलट ने कहा कि यात्रा का मकसद राजनीतिक नहीं है. यात्रा में वंचित वर्ग को अधिक से अधिक अवसर कैसे मिलें, इस पर कार्यकर्ताओं से चर्चा हुई है. सभी विपक्षी नेताओं को निशाना बनाया जा रहा है. India गठबंधन बीजेपी के लिए चिंता का विषय है. सचिन पायलट ने कहा कि कांग्रेस के कार्यकर्ता हर गांव में हैं, उन्हें सक्रिय करना होगा.

Trending news