Kota Chunav Result 2023: कम अंतर के वोटों से कांग्रेस ने दर्ज की जीत, इस सीट पर दिखी त्रिकोणीय लड़ाई
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1987829

Kota Chunav Result 2023: कम अंतर के वोटों से कांग्रेस ने दर्ज की जीत, इस सीट पर दिखी त्रिकोणीय लड़ाई

Kota Chunav Result 2023: छत्तीसगढ़ की कोटा विधानसभा सीट पर  रेणु देवी, प्रबल प्रताप सिंह जूदेव और अटल श्रीवास्तव के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिला. लेकिन कांग्रेस प्रत्याशी अटल श्रीवास्तव ने जीत दर्ज की. 

Kota Chunav Result 2023: कम अंतर के वोटों से कांग्रेस ने दर्ज की जीत,  इस सीट पर दिखी त्रिकोणीय लड़ाई

Kota Assembly Election Result 2023: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव की मतगणना के बाद  कांग्रेस प्रत्याशी अटल श्रीवास्तव ने मात्र 7 हजार 957 वोटों के अंतर से जीत दर्ज करते हुए बीजेपी प्रत्याशी प्रबल प्रताप सिंह जूदेव को हराया है. बिलासपुर जिले की कोटा विधानसभा सीट पर इस बार भी त्रिकोणीय मामला रहा है. साल 2018 तक यहां हमेशा कांग्रेस का कब्जा रहा, लेकिन उस साल यहां का इतिहास बदला और कोटा विधानसभा सीट पर JCCJ ने जीत दर्ज की थी. 

कोटा विधानसभा सीट 
कोटा विधानसभा सीट बिलासपुर जिले में आती है, जहां ब्राम्हण, ठाकुर, मुस्लिम के साथ बड़ी संख्या में ओबीसी मतदाता हैं. साथ ही आदिवासी समाज के लोग भी अच्छी संख्या में हैं. 

कोटा विधानसभा चुनाव 2018
2018 विधानसभा चुनाव में कोटा सीट पर JCCJ की रेणु जोगी और BJP प्रत्याशी काशी राम साहू के बीच कड़ा मुकाबला था. JCCJ की रेणु जोगी  को 48800 वोट मिले थे, जबकि BJP प्रत्याशी काशी राम साहू के खाते में 45774 वोट आए थे. 

Trending news