किर्गिस्तान में फंसी छत्तीसगढ़ की शिवानी, परिवार को 26 तारीख का इंतजार, ZEE मीडिया से बताया हाल
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2259038

किर्गिस्तान में फंसी छत्तीसगढ़ की शिवानी, परिवार को 26 तारीख का इंतजार, ZEE मीडिया से बताया हाल

Chhattisgarh Student in kyrgyzstan: मध्य एशियाई देश किर्गिस्तान में भारत के कई राज्यों समेत छत्तीसगढ़ के कई छात्र भी फंसे हुए हैं. जांजगीर-चांपा जिले की शिवानी तंबोली समेत 20 से ज्यादा छात्र वहां से फंसे हुए हैं. शिवानी के परिजनों ने ZEE मीडिया से बात की और पूरा हाल बताया.

किर्गिस्तान में फंसी छत्तीसगढ़ की शिवानी, परिवार को 26 तारीख का इंतजार, ZEE मीडिया से बताया हाल

Janjgir Champa News: मध्य एशियाई देश किर्गिस्तान की राजधानी बिश्केक में पिछले कुछ दिनों से भारत समेत कई देशों के छात्रों पर हमले की खबरें सामने आ रही हैं. किर्गिस्तान में भारत के कई छात्र मौजूद हैं. उनमें छत्तीसगढ़ के स्टूडेंट भी शामिल हैं. राज्य के जांजगीर-चांपा जिले के 20 से ज्यादा छात्र भी वहां फंसे हुए हैं. इस दौरान ZEE मीडिया से वहां फंसी छात्रा शिवानी तंबोली के परिजनों ने बातचीत की और हाल बताया. 

किर्गिस्तान में फंसी छत्तीसगढ़ की शिवानी
जांजगीर-चांपा जिले की रहने वाली शिवानी तंबोली किर्गिस्तान की राजधानी बिश्केक में फंसी हुई हैं. वे MBBS की पढ़ाई करने के लिए वहां गई हैं. इस दौरान शिवानी के पिता एसके तंबोली ने ZEE मीडिया से बात की. उन्होंने बताया कि शिवानी के अलावा जांजगीर-चांपा से 20 से ज्यादा छात्र वहां फंसे हुए हैं. 

हॉस्टल में बंद हैं छात्र-छात्राएं
शिवानी के पिता एसके तंबोली ने बताया कि उनकी बेटी शिवानी सकुशल है. उन्हें और पूरे परिवार को दिन-रात शिवानी की चिंता सता रही है. शिवानी की मां की तबीयत खराब है. वहां हो रहे हमलों के कारण सभी छात्र-छात्राएं हॉस्टल में बंद है. कॉलेज में होने वाली परीक्षाओं को 2 महीने के लिए स्थगित कर दिया गया है. अब ऑनलाइन क्लासेस लगेंगी.

ये भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ का 1100 साल पुराना नरसिंह मंदिर, आज भी मूर्ति को लेकर है रहस्य

26 तारीख का इंतजार
एसके तंबोली ने बताया कि उन्हें 26 तारीख का इंतजार है. उनकी बेटी की 26 तारीख को फ्लाइट है. हॉस्टल-कॉलेज प्रबंधन पूरा सहयोग कर रहा है.  गार्ड के साथ शिवानी को  एयरपोर्ट पहुंचाया जाएगा. 

डिप्टी CM ने दिया हर संभव मदद का आश्वासन
छत्तीसगढ़ के डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने किर्गिस्तान के अलहग-अलग यूनिवर्सिटी में पढ़ रहे छत्तीसगढ़ के छात्रों की हर संभव मदद करने का आश्वासन दिया है. उन्होंने छ्त्तीसगढ़ी छात्रों से बात की और उनकी सुरक्षित घर वापसी के लिए लिस्ट तैयार करने की बात कही है. बताया जा रहा है कि छत्तीसगढ़ के करीब 500 छात्र किर्गिस्तान में फंसे हुए हैं. 

इनपुट- जांजगीर-चांपा से जीतेंद्र कंवर की रिपोर्ट, ZEE रिपोर्ट

ये भी पढ़ें- Chhattisgarh News: विधानसभा के पोर्टल पर कंफ्यूजन! कौन हैं छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री?

Trending news