WTC Final Dream11 Prediction: भारत ने टॅास जीतकर पहले चुनी गेंदबाजी, ये खिलाड़ी बना सकते हैं आपको करोड़पति
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1727586

WTC Final Dream11 Prediction: भारत ने टॅास जीतकर पहले चुनी गेंदबाजी, ये खिलाड़ी बना सकते हैं आपको करोड़पति

WTC final 2023 Dream11: ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच आज वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship 2023) का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा. ये मुकाबला लंदन के केनिंग्टन ओवल क्रिकेट ग्राउंड (Kennington Oval Cricket Ground London)में होगा. 

WTC Final Dream11 Prediction: भारत ने टॅास जीतकर पहले चुनी गेंदबाजी, ये खिलाड़ी बना सकते हैं आपको करोड़पति

WTC final 2023 Dream11: भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia)के बीच आज  WTC का फाइनल मुकाबला (WTC final 2023 Match) खेला जाएगा. 7 जून से 11 जून तक चलने वाले इस टेस्ट चैंपियनशिप मुकाबले में दुनिया भर की निगाहें टिकी हुई हैं, इस मैच में जहां एक तरफ टीम इंडिया (India Test Team) के कई नए खिलाड़ियों की अग्निपरीक्षा होगी वहीं दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलिया (Tustralia Test Team) की भी निगाहें मैच को जीतने पर होगी. अगर आप इस मैच में ड्रीम टीम बनाना चाहते हैं तो यहां से जानकारी हासिल कर सकते हैं.

पिच रिपोर्ट
भारत और आस्ट्रेलिया के बीच ये मुकाबला लंदन के केनिंग्टन ओवल क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा. ओवल का मैदान टेस्ट क्रिकेट के लिए जाना जाता है. यहां पर टॅास की काफी महत्वपूर्ण भूमिका होगी, क्योंकि टॅास जीतकर पहले बल्लेबाजी करना यहां काफी अहम होगा, पिच की बात करें तो यहां गेंदबाज और बल्लेबाज दोनों को मदद मिलती है. यहां के आखिरी दो दिन काफी महत्वपूर्ण होंगे क्योंकि पिछले मैचों में देखा गया है कि पिच ड्राई होने की वजह से स्पिनरों को काफी मदद मिलती है. ऐसे में भारत के पास स्पिनरों का अच्छा कॉम्बिनेशन है जो मैच जिता सकते हैं.

 

 

चोटिल हुए रोहित शर्मा
आज होने वाले इस मैच में कैप्टन रोहित शर्मा के खेलने को लेकर संशय बरकरार है. कल प्रैक्टिस के दौरान उनकी अंगूठे में चोट लग गई थी जिसकी वजह से कहा जा रहा है कि वो ये मैच नहीं खेलेंगे. हालांकि इसके लिए अभी कोई आधिकारिक नोटिस नहीं जारी हुई थी. ऐसे में कह पाना मुश्किल होगा की वो मैच खेलेंगे या नहीं.

ये भी पढ़ें:  Health Care Tips: 30 साल के ऊपर वाले बना लें इन 10 चीजों से दूरी, वरना खड़ी हो जाएगी मुसीबत

इन पर होगी निगाहें
विश्व टेस्ट चैंपियन शिप में लोगों की निगाहें कई युवा खिलाड़ियों पर टिकी होगी. टीम इंडिया की बात करें तो हाल में ही आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करके आए शुभमन गिल को टीम से बहुत उम्मीदें होंगी. इसके अलावा अपने खेल से आजिंक्या रहाणे ने सभी को प्रभावित किया जिसकी वजह से उनकी टेस्ट टीम में वापसी हुई. इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया की बात करें तो कैमरन ग्रीन से टीम को काफी उम्मीदें होंगी. अगर आप इस मैच में ड्रीम टीम बनाना चाहते हैं तो यहां से जानकारी ले सकते हैं.

ड्रीम 11 टीम 
कैप्टन- चेतेश्वर पुजारा,
उपकैप्टन-स्टीव स्मिथ
विकेटकीपर-एलेक्स कैरी
ऑलराउंडर-रवींद्र जडेजा,कैमरन ग्रीन, 
बल्लेबाज-रोहित शर्मा, विराट कोहली, अजिंक्या रहाणे, 
गेंदबाज-रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद सिराज, नाथन लियोन,

डिस्क्लेमर: जिस भी एप पर आप अपनी WTC फाइनल की टीम बना रहे हैं, वो बहुत आसान है. इसलिए इसकी आदत आपको लग सकती है. इसमें आपका वित्तिय जोखिम भी शामिल है. इसलिए आप इसे अपनी जिम्मेदारी पर ही खेलें. हम आपको इसके लिए प्रोत्साहित नहीं करते हैं. इस खबर का मकसद आपको जानकारी से अपडेट रखना है.

Trending news