Durg News: दुर्ग में भूमाफियों पर बड़ी कार्रवाई, धड़ल्ले से चल रहा था अवैध प्लाटिंग का खेल
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1550288

Durg News: दुर्ग में भूमाफियों पर बड़ी कार्रवाई, धड़ल्ले से चल रहा था अवैध प्लाटिंग का खेल

Durg Illegal Plotting: दुर्ग में अवैध रूप से चल रहे प्लाटिंग के खिलाफ जिला प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की है. बता दें कि अवैध प्लाटिंग कर सैकड़ों एकड़ कृषि जमीन को बिना ले आउट एप्रूवल के टुकड़ों में बेचा जा चुका है. 

Durg News: दुर्ग में भूमाफियों पर बड़ी कार्रवाई, धड़ल्ले से चल रहा था अवैध प्लाटिंग का खेल

हितेश शर्मा/दुर्गः जिले में अवैध प्लाटिंग (illegal plotting) को लेकर जबरदस्त खेल चल रहा है. जिले में कई इलाकों में अवैध प्लाटिंग की शिकायतें लगातार जिला पुलिस को मिली है. लेकिन जिला पुलिस ने कई मामलों पर कार्रवाई तो की है. लेकिन अब भी जमीन के नाम पर ठगी (land mafia) करने वाले पुलिस के गिरफ्त से बाहर है. जिसके बाद अब जिला प्रशासन (district administration) ने अवैध प्लाटिंग करने वालों के प्लॉट पर जाकर ही उनके खिलाफ (action) कार्रवाई की है.

 

जानिए पूरा मामला
दरअसल पिछले कुछ दिनों से दुर्ग जिले के नगर निगम सीमा अंतर्गत जमीन पूरी तरह से सक्रिय है. सरकारी जमीनों को गार्डन की जमीनों को और कृषि जमीन पर अवैध फ्लोटिंग कर बेचने वालों के खिलाफ अब जिला प्रशासन ने कार्रवाई शुरू कर दी है. भिलाई नगर निगम की टीम ने भिलाई शहर में ही खेती की जमीन पर अवैध प्लाटिंग करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए निगम की टीम कुरुद पहुंची. भिलाई नगर तहसीलदार क्षमा यदु और वैशाली नगर जोन 2 की आयुक्त ऐशा लहरे की मौजूदगी में टीम कच्ची सड़क को समतल कर रही जमीन ठगों की टीम पर कार्रवाई की है.

अवैध तरीके से हो रही प्लाटिंग
नगर निगम की टीम ने दो ट्रक मोरम जब्त की. आपको बता दें कि कुरुद से चंदूलाल चंद्राकर मेडिकल कॉलेज पहुंच मार्ग के किनार स्थित कृषि जमीन पर धड़ल्ले से अवैध प्लाटिंग का खेल चल रहा है. नगर तथा ग्राम निवेश विभाग से ले आउट एप्रूवल के बिना बेतरतीब तरीके से प्लाटिंग की गई है. जिसकी शिकायत नगर निगम की टीम को जिला प्रशासन के माध्यम से मिली कुरुद में अवैध प्लाटिंग कर सैकड़ों एकड़ कृषि जमीन को बिना ले आउट एप्रूवल के टुकड़ों में बेचा जा चुका है. इसके कारण यहां अब बेतरतीब तरीके से बसाहट भी शुरू हो गया है. इसकी शिकायत  कलेक्टर पुष्पेन्द्र मीणा से की गई है. कलेक्टर के निर्देश पर आज निगम और राजस्व विभाग की टीम कार्रवाई करने के लिए मौके पर पहुंची. फिलहाल अब देखना होगा कि आगामी समय में जमीन दलालों के ऊपर बिना लेआउट और परमिशन के जमीन के टुकड़े बेचने पर क्या कार्रवाई होती है.

ये भी पढ़ेंः Govind Singh Rajput Land Grab Case: शिवराज के मंत्री को फंसाने का प्यादा पलटा! 2 करोड़ का ऑफर दे फंसे BJP से निष्कासित नेता; जानें पूरा मामला

Trending news