Hasdeo deforestation: हसदेव को लेकर भाजपा-कांग्रेस में जुबानी जंग, CG के मंत्री ने केंद्र को ठहराया जिम्मेदार
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1373148

Hasdeo deforestation: हसदेव को लेकर भाजपा-कांग्रेस में जुबानी जंग, CG के मंत्री ने केंद्र को ठहराया जिम्मेदार

Hasdeo deforestation: छत्तीसगढ़ में हसदेव के जंगलों में कटाई को लेकर सियासत तेज हो गई है. प्रदेश बीजेपी लगातार भूपेश सरकार को निशाने पर ले रही है. इस बीच छत्तीसगढ़ के मंत्री ने जंगलों की कटाई के लिए केंद्र सरकार को जिम्मेदार ठहराया है.

Hasdeo deforestation: हसदेव को लेकर भाजपा-कांग्रेस में जुबानी जंग, CG के मंत्री ने केंद्र को ठहराया जिम्मेदार

Hasdeo deforestation: रूपेश गुप्ता/रायपुर: सरगुजा जिले के हसदेव क्षेत्र में कोल खदान के लिए भारी संख्या में पेड़ों की कटाई की जा रही है. जंगलों में कटाई को लेकर सियासत तेज हो गई है. प्रदेश बीजेपी लगातार भूपेश सरकार को निशाने पर ले रही है. वहीं कांग्रेस भाजपा पर निशाना साध रही है. इस बीच छत्तीसगढ़ के मंत्री ने जंगलों की कटाई के लिए केंद्र सरकार को जिम्मेदार ठहराया है.

हसदेव के लिए केंद्र सरकार जिम्मेदार
छत्तीसगढ़ सरकार के प्रवक्ता रविंद्र चौबे ने केंद्र को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि इस मसले पर केंद्र सराकर को विशेष रुप से ध्यान देने की आवश्यकता है. कोल ब्लॉक के अलाटमेंट का सारा अधिकार केंद्र सरकार का होता है. राज्य सरकार की सीमाएं होती है.

ये भी पढ़ें: पहचान छुपाकर गरबा पंडाल पहुंचे मुस्लिम युवक, बना रहे थे लड़कियों की वीडियो, फिर हुआ कुछ ऐसा

रविंद्र चौबे ने कहा कि राहुल गांधी ने इसका विरोध किया था. उन्होंने कहा कि ये ऐसा मसला है जिसमें दोनों सरकारों को बीच में बैठकर निर्णय लेना होता है. चौबे ने कहा कि कोल ब्लॉक का आवंटन किस प्रकार से किया गया है. इसका उत्तर तो केंद्र सरकार ही दे पाएगी.

प्रदेश में PFI का अस्तित्व नहीं
अजय चंद्राकर के पीएफएआई पर की गई टिप्पणी के जवाब में रविंद्र चौबे ने कहा कि अगर अजय चंद्राकार की जानकारी में है तो अगवत कराएं. पूरे छत्तीसगढ़ में पीएफएआई का न अस्तित्व है ना उनके मेंबर हैं. उन्होंने कहा कि अगर कोई होगा तो उसके खिलाफ कार्रवाई करेंगे.

Prthvi Me Antariksh: जमीन चीरकर निकला शख्स, पृथ्वी में दिखा अंतरिक्ष जैसा सीन

बता दें अजय चंद्रकार ने कहा था कि राज्य में क्या पीएफएआई का कोई सहयोगी संगठन है. अगर है तो उसके खिलाफ क्या कार्रवाई हो रही है. सरकार को इस बात की जानकारी देनी चाहिए.

ये भी पढ़ें: ATM में आग लगाने का आरोपी गिरफ्तार, कैश नहीं मिलने पर मारी थी माचिस

छत्तीसगढ़ को भूपेश बघेल की जरूरत
भूपेश बघेल को बृजमोहन अग्रवाल द्वारा कांग्रेस का सर्वश्रेष्ठ नेता बताए जाने चौबे ने धन्यवाद दिया है. उन्होंने कहा कि भूपेश योग्य हैं, लेकिन उनकी ज़रुरत छत्तीसगढ़ को है. राज्य में अगला चुनाव उन्हीं के नेतृत्व में लड़ा जाएगा और 75 सीटें लेकर कांग्रेस सत्ता में आएगी. 

छत्तीसगढ़ में लंपी का एक भी मामला नहीं
छत्तीसगढ़ में लंपी वायरस को लेकर उन्होंने कहा कि फिलहाल प्रदेश में वायरल से एक भी मामले नहीं हैं. इसके बाद भी विभाग को अलर्ट रखा गया है. इसके साथ ही उन्होंने बालोद में किसानों को मिले 25-25 पैसे के मुआवजे की जांच कराने की बात कही है.

Trending news