लहसुन की कीमतों में आई इतनी गिरावट, खरीदने को टूट पडे़ लोग, जानिए भाव
trendingNow,recommendedStories1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1395054

लहसुन की कीमतों में आई इतनी गिरावट, खरीदने को टूट पडे़ लोग, जानिए भाव

कोंडागांव मे इन दिनों गुजरात से लहसुन की गाड़ियां भर-भरकर जिले में पहुंच रही हैं. इस लहसुन को खरीदने के लिए लोग भारी संख्या में उमड़ रहे हैं. जिस जगह पर लहसुन से भरी गाड़ी खड़ी हो जाती है.

लहसुन की कीमतों में आई इतनी गिरावट, खरीदने को टूट पडे़ लोग, जानिए भाव

चंपेश चोशी/कोंडागांव: कोंडागांव मे इन दिनों गुजरात से लहसुन की गाड़ियां भर-भरकर जिले में पहुंच रही हैं. इस लहसुन को खरीदने के लिए लोग भारी संख्या में उमड़ रहे हैं. जिस जगह पर लहसुन से भरी गाड़ी खड़ी हो जाती है. वहां लोगों का भीड़ लग जाता है.  

जयपुर से छत्तीसगढ़ लाए लहसुन
गुजरात से लहसुन लेकर आये बोबीर ने बताया कि पिछले कई दिनों से यह गुजरात से लहसुन छत्तीसगढ़ में लेकर आ रहे हैं. छत्तीसगढ़ में, इसकी अच्छी खपत हो रही है. बोबीर ने बताया कि पहले जयपुर लेकर गए थे, लेकिन वहां नहीं बिका तो यहां छत्तीसगढ़ में इसे लेकर आए है.

10 छात्रों व 5 फैकल्टी टीचर ने PM मोदी के लिए बनाया मोमेंटो, CM शिवराज ने किया था भेंट

बताया जा रहा है कि राजस्थान में इन दिनों लहसुन का दर काफी कम हो चुका है. यही वजह है कि यह लहसुन छत्तीसगढ़ लाकर इसे खापाया जा रहा है. हालांकि यहां की स्थानीय व्यापारियों का कहना है कि यह इस लहसुन और यहां के लहसुन में काफी अंतर देखने को मिल रहा है. यह कच्चा लहसुन है. यह अधिक दिनों तक नहीं चल सकता है.

31 किलो का कट्टा खरीदा
वहीं एक गृहणी ने बताया कि मैंने यहां से 31 किलो का कट्टा खरीदा है. जो मुझे इन्होंने 1000 रुपये में दिया है. बाजार में मुझे 40 रुपये किलो मिलता है. यहां एक दो किलो एक्सट्रा मिला है.

3 किलो लहसुन मात्र 100 रुपये में
स्थानीय बाजार की बात करें तो यहां पर लहसुन की कीमत थोक पर 40 और तिलहर में 50 रुपये बताया जा रहा है. गुजरात से आए लहसुन यहां पर 3 किलो मात्र 100 रुपये में बेचा जा रहा है. यानी लगभग 32 से 33 किलो में लहसुन कोंडागांव जिले में बेचा जा रहा है.

लोगों की लग रही भीड़
यही वजह है कि लहसुन के दीवाने कम दामों पर लहसुन मिलने से जमकर लहसुन की खरीदी कर रहे हैं. आलम यह है कि जहां पर लहसुन की वाहन खड़ी हो जाती है. वहां पर लोगों का भीड़ लग जाता है. जाम हटाने की स्थितियां निर्मित हो जाती है कि कई बार वाहनों को भी गुजरने के लिए जगह नहीं मिल पाता.

Trending news