Chhattisgarh News: शेयर मार्केट में महादेव सट्टा ऐप का 1190 करोड़, ED की जांच में खुलासा
Advertisement

Chhattisgarh News: शेयर मार्केट में महादेव सट्टा ऐप का 1190 करोड़, ED की जांच में खुलासा

Mahadev Satta App: फेमस महादेव सट्टा ऐप मामला में ED ने एक और बड़ा खुलासा किया है. एजेंसी के अनुसार आरोपियों ने शेयर बाजार में बड़ी रकम लगाई है. शेयर बाजार के जरिए ब्लैक मनी को लीगल किया जा रहा है

Chhattisgarh News: शेयर मार्केट में महादेव सट्टा ऐप का 1190 करोड़, ED की जांच में खुलासा

Mahadev Satta App: रायपुर। छत्तीसगढ़ के फेमस महादेव सट्टा ऐप मामले में कई जांचें चल रही है. इसमें लगातार कुछ न कुछ नए खुलासे भी हो रहे हैं. जांच एजेंसी ED के अनुसार फेमस महादेव सट्टा ऐप के गैर कानूनी पैसे शेयर बाजार में लगाए गए हैं. आरोपियों से पूछताछ में ये खुलासा हुआ है कि वो सट्टे के पैसे को शेयर बाजार में लगाता थे. ED से प्राप्त जानकारी के अनुसार सट्टा ऐप का करीब 1190 करोड़ का पोर्टफोलियो है.

ED का खुलासा
- महादेव सट्टा ऐप का पैसा शेयर बाजार में लगाते थे आरोपी
- 1190 करोड़ का पोर्टफोलियो लगाने का हुआ राजफाश
- सूरज चोखानी, गिरश तलरेजा ने पूछताछ में ईडी को बताया
- गिरीश तलरेजा की लोटस-365 के संचालन में हिस्सेदारी
- पार्टनर रतन लाल जैन की तलाश में जुटी ईडी
- रतन लाल और गिरीश का पार्टी का वीडियो भी आया सामने
- 11 मार्च तक गिरीश और सूरज है रिमांड पर भेजा गया है

29 फरवरी तक का पोर्टफोलियो
जांच में 29 फरवरी 2024 तक भारतीय और विदेशी कंपनियों का कुल स्टॉक पोर्टफोलियो 1190 करोड़ के आसपास पाया गया है. इस संबंध में कोलकाता से सूरज चोखानी और भोपाल से गिरफ्तार गिरीश तलरेजा ने ईडी को कई अहम जानकारी दी है. ईडी, महादेव सट्टा ऐप और उसकी सहयोगी बैटिंग कंपनियों की जांच लगातार कर रही है. इसमें इन दोनों आरोपियों के अलावा 9 और आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है.

एक और ऐप गोवा में
ईडी की जांच के अनुसार 4 मार्च को महादेव सट्टा ऐप को लेकर गोवा में भी तलाशी ली गई थी. यहां पर एक बड़े प्रमुख पैनल संचालक को खोजने की कोशिश की गई थी. क्योंकि वो  एक और सट्टेबाजी बुक के लॉन्च करने के लिए गोवा में रह रहा था. यहां ईडी को पैनल संचालक के कब्जे से 48 लाख रुपये नकद के साथ-साथ तलाशी के दौरान कुल 1764.5 करोड़ रुपये के कैश और संपत्ति मिली थी.

Trending news