IT Raid: दुर्ग में IT की रेड, अमर इंफ्रास्ट्रक्चर के ठिकानों पर पहुंचे अधिकारी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2181133

IT Raid: दुर्ग में IT की रेड, अमर इंफ्रास्ट्रक्चर के ठिकानों पर पहुंचे अधिकारी

IT Raid in Durg: छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में आयकर विभाग ने दबिश दी है. IT टीम ने अमर इंफ्रास्ट्रक्चर के ठिकानों पर छापा मारा है. जिले में इस कार्रवाई से हड़कंप मच गया है.

IT Raid: दुर्ग में IT की रेड, अमर इंफ्रास्ट्रक्चर के ठिकानों पर पहुंचे अधिकारी

IT Raid in Amar infrastructure Durg: छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में रविवार को आयकर विभाग की टीम ने दबिश दी है. IT की टीम ने दुर्ग के पुल गांव स्थित अमर इंफ्रास्ट्रक्चर के ठिकानों पर रेड मारी है. रविवार को IT विभाग के 20 से ज्यादा अधिकारी आठ गाड़ियों में कार्रवाई करने के लिए पहुंचे हैं. 

अमर इंफ्रास्ट्रक्चर पर रेड
IT अधिकारियों ने अमर इंफ्रास्ट्रक्चर के मालिक चतुर्भुज राठी के खिलाफ ये छापेमारी की है. बताया जा रहा है कि इस कार्रवाई के दौरान टीम ने कई डिजिटल साक्ष्य के साथ-साथ अहम और प्रमुख दस्तावेज भी बरामद किए हैं. इन दस्तावेजों को लेकर IT की टीम पूछताछ भी कर रही है.

टैक्स चोरी का आरोप
बताया जा रहा है कि अमर इंफ्रास्ट्रक्चर के मालिक चतुर्भुज राठी ने तीन अलग-अलग कंपनियों के जरिए बड़ी संख्या में इनकम टैक्स की चोरी की है. मौके पर मौजूद टीम ने पूरे ऑफिस को सील कर दिया है और सभी दस्तावेजों को खंगाला जा रहा है. हालांकि, अब तक ये नहीं पता चल पाया है कि राठी ने कितना टैक्स चोरी किया है. 

दस्तावेज खंगाल रही टीम
आयकर विभाग के 20 ज्यादा अधिकाररियों की टीम दस्तावेज खंगालने में जुटी हुई है. माना जा रहा है कि शनिवार शाम तक टैक्स चोरी के आंकड़े सामने आ सकते हैं.  अमर इंफ्रास्ट्रक्चर के मालिक चतुर्भुज राठी के ऑफिस को पूरी तरह से सील कर दिया गया है.

पुलिस जवान मौजूद
अमर इंफ्रास्ट्रक्चर के मालिक चतुर्भुज राठी के ठिकानों पर इनकैम टैक्स डिपार्टमेंट की इस कार्रवाई के दौरान भारी पुलिस बल तैनात है.  

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Elections 2024: BJP की मैनिफेस्टो कमेटी का ऐलान, MP-CG के इन नेताओं का नाम शामिल

दुर्ग में पहले भी पड़ी थी रेड
इससे पहले भी फरवरी के महीने में रायपुर, दुर्ग-भिलाई समेत 45 ठिकानों पर IT ने छापा मारा था.  ये कार्रवाई पूर्व मंत्री अमरजीत भगत के साथ ही प्रदेश के बड़े कारोबारियों और बिल्डर्स के ठिकानों पर की गई थी. रेड के दौरान टीम ने करोड़े रुपए कैश, सोने-चांदी के जेवरात और कई महत्त्वपूर्ण दस्तावेज जब्त किए थे. 

ये भी पढ़ें- गर्मियों में लीजिए छत्तीसगढ़ की खूबसूरत वादियों का मजा, ऐसे पहुंचे बारसूर सातधार

इनपुट- दुर्ग से हितेश शर्मा की रिपोर्ट, ZEE मीडिया

Trending news