DA Hike In CG: मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने 4 फीसदी बढ़ाया महंगाई भत्ता, बिजली विभाग में केंद्र के बराबर डीए
Advertisement

DA Hike In CG: मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने 4 फीसदी बढ़ाया महंगाई भत्ता, बिजली विभाग में केंद्र के बराबर डीए

DA Hike In Chhattisgarh: मध्य प्रदेश के बाद छत्तीसगढ़ की विष्णुदेव साय सरकार ने भी कर्मचारियो को तोहफा दिया है. मुख्यमंत्री ने 4 फीसदी DA बढ़ाने का ऐलान किया है.

DA Hike In CG: मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने 4 फीसदी बढ़ाया महंगाई भत्ता, बिजली विभाग में केंद्र के बराबर डीए

DA Hike In CG: रायपुर। लोकसभा चुनाव और होली से पहले सरकारें सभी वर्गों को साधने में जुटी हैं. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने राज्य के कर्मचारियों के महंगाई भत्ते को बढ़ाने का ऐलान किया. इसके कुछ समय बाद छत्तीसगढ़ की विष्णुदेव साय सरकार ने भी डीए बढ़ाने का फैसला लिया है. राज्य के कर्मचारियों को महंगाई भत्ता अब 4 फीसदी बढ़कर मिलेगा. इस संबंध में मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने ऐलान किया है.

सीएम की बड़ी घोषणा
- राज्य के सरकारी कर्मचारियों और पेंशनर्स का 4 प्रतिशत महंगाई भत्ता बढ़ा
- 1 मार्च से मिलेगा लाभ
- 4 प्रतिशत बढ़ने के बाद 46 प्रतिशत हो जाएगा महंगाई भत्ता
- करीब 4 लाख कर्मचारी और 1 लाख पेंशनर्स को मिलेगा लाभ

एरियर भी मिलेगा
मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने महंगाई भत्ता बढ़ाने के साथ ही एरियर देने की बात कही है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि ग्राम पंचायत सचिव 55 दिन हड़ताल पर थे. उन्हें उस अवधि के वेतन का भुगतान किया जाएगा.

मुख्यमंत्री ने क्या कहा ?
मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने कहा कि 3 महीने की सरकार में ही हमने कई बड़े वादे पूरे किए हैं. महिलाओं को हर महीने एक हजार रुपये मिलने की शुरुआत हो गई है. किसानों को अंतर की राशि दी गई है. प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ दिया गया है. अस्थाई कर्मचारियों की मांगों की समीक्षा और प्रक्रिया के लिए कमेटी भी गठित की गई है. आगे इसमें कर्मचारी संगठन के लोगों को भी रखेंगे.

इन्हें केंद्र से भी ज्यादा
बता दें आज ही बिजली विभाग ने एक आदेश जारी किया था इसमें 46 प्रतिशत मिल रहे महंगाई भत्ते को संशोधित कर बढ़ाने की बात कही गई थी. बिजली विभाग के कर्मचारियों को बड़ी खुशखबरी के आदेश भी जारी होने के बाद उनका DA केंद्र के बाराबर पहुंच गया जाएगा. छत्तीसगढ़ स्टेट पावर ट्रांसमिशन कंपनी द्वारा जारी आदेश में 1 जनवरी 2024 से महंगाई भत्ता 50 फीसदी करने की बात कही गई है.

मध्य प्रदेश में भी बढ़ा है भत्ता
बता दें कुछ समय पहले ही मध्य प्रदेश में 4 प्रतिशत महंगाई भत्ता बढ़ाया गया है. महंगाई भत्ता बढ़ने के बाद वहां भी 46% की दर से भुगतान होगा. अब 42 फीसदी की जगह 46 फीसदी महंगाई भत्ता मिलेगा. 

 

Trending news