Chhattisgarh News: मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार गृह जिले पहुंचे CM विष्णुदेव साय, देदी ये सौगात
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2033453

Chhattisgarh News: मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार गृह जिले पहुंचे CM विष्णुदेव साय, देदी ये सौगात

CM Vishnudeo Sai Gift: मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय प्रदेश की कमान संभालने के बाद आज पहली बार अपने क्षेत्र में पहुंचे. यहां उन्होंने जनता को करोड़ों की सौगात दी. जानिए क्या-क्या सीएम ने दिया.

Chhattisgarh News: मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार गृह जिले पहुंचे CM विष्णुदेव साय, देदी ये सौगात

Chhattisgarh News: रायपुर/जशपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय आज सीएम बनने के बाद पहली बार जशपुर जिले के दौरे पर रहें. अपने पहले ही दौरे में मुख्यमंत्री ने जनता के झोली में करोड़ों की सौगात दी. उन्होंने कई विकाश कार्यों का लोकार्पण किया और कुछ कार्यों का शिलान्याश किया. CM ने कई कार्यक्रमों में शिरकत की और जनता संबोधित किया.

कैसा रहा कार्यक्रम
दोपहर पुलिस लाइन स्थित हेलिपैड पर उतरे और आम जनता का अभिवादन स्वीकार करते हुए सौरभ सागर महाराज द्वार का लोकार्पण किया. इसके बाद बालाजी मंदिर पहुंचे जहां भगवान बालाजी का आशीर्वाद लेकर स्व. दिलीप सिंह जूदेव की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया. रणजीता स्टेडियम में आयोजित 'जशपुरिया माटी अटल सुशासन समारोह' में मुख्यमंत्री के साथ विधायक गोमती साय भी शामिल हुईं.

ये भी पढ़ें: शरीर के लिए जरूरी है अश्वगंधा, सर्दियों में इस्तेमाल करने से होते हैं बेमिसाल फायदे

स्टॉल का अवलोकन
मुख्यमंत्री रणजीता स्टेडियम पहुंचे. जहां विभिन्न शासकीय विभागों की प्रदर्शनी स्टॉल का अवलोकन किया. उन्होंने ने जिले की तीनों विधानसभा के लिए करोड़ों के विकास कार्यों की सौगात दी.

करोड़ों की सौगात
मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने जिले के लिए 11 हजार 99 करोड़ 27 लाख रुपये के 182 विकास कार्यों का लोकार्पण एवं भूमिपूजन किया. कार्यक्रम में 3 हजार 264 करोड़ 93 लाख रुपए के 53 कार्यों का लोकार्पण और 7 हजार 834 करोड़ 34 लाख रुपए के 129 कार्यों का भूमिपूजन शामिल हुआ. इसके साथ ही हजारों की संख्या में पहुंचे आमजनता का आभार व्यक्त कर उन्हें संबोधित किया.

ये भी पढ़ें: एल्युमिनियम फॉयल में पैक खाना करता है बीमार, जानें 5 बड़ी समस्याएं

विधानसभा वार सौगात
- जशपुर विधानसभा के 5 हजार 698 करोड़ 25 लाख रुपए के 45 कार्य
- कुनकुरी विधानसभा के 4 हजार 50 करोड़ 16 लाख रुपए के कुल 102 कार्य
- पत्थलगांव विधानसभा के 1 हजार 350 करोड़ 86 लाख रुपए के कुल 35 विकासकार्यों का लोकार्पण

पर्यटन की संभावनाओं पर ध्यान
मुख्यमंत्री ने जशपुर जिले में पर्यटन की अपार संभावनाओं को देखते हुए उन्होंने जशपुर के लिए विशेष पहल करने के साथ साथ जिले की शिक्षा और स्वास्थ्य व्यवस्था पर भी विशेष ध्यान देने की बात कही.

Trending news