CM बघेल ने किया शुभारंभ, जनता ले सकेगी लेजर लाईट और साउंड का मजा
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1666538

CM बघेल ने किया शुभारंभ, जनता ले सकेगी लेजर लाईट और साउंड का मजा

Mata Kaushilya Dham Chanderi: माता कौशल्या धाम चंदखुरी में आज मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने  वॉटर, लेजर, लाईट और साउण्ड शो का शुभारंभ किया. इस शो के माध्यम से श्रद्धालु भगवान श्री राम के वनवास और वन गमन पथ की कहानियां सुन और देख सकेंगे.

CM बघेल ने किया शुभारंभ, जनता ले सकेगी लेजर लाईट और साउंड का मजा

चुन्नीलाल देवांग/रायपुरः छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने राम वनगमन पर्यटन (Ram Vanagaman Tourism) परिपथ के अंतर्गत चंदखुरी के कौशल्या धाम (Kaushilya Dham) परिसर में माता कौशल्या महोत्सव में शामिल हुए. सीएम भूपेश बघेल पहले 9 करोड़ 88 लाख रूपए की लागत से तैयार वॉटर, लेजर, लाईट और साउण्ड शो का शुभारंभ किया. लोकार्पण के बाद मुख्यमंत्री बघेल स्वयं दर्शक दीर्घा में पहुंचे और लेजर साउंड शो का लुत्फ उठाया. 

रामवनगमन की देख सकेंगे कहानियां
रायपुर के चंदखुरी में स्थित माता कौशल्या धाम में 22 से 24 अप्रैल तक तीन दिवसीय महोत्सव का आयोजन किया गया. समारोह के आखिरी दिन लेजर साउंड शो के शुरू होने से श्रद्धालुओं को एक नए रोमांच का अनुभव देखने को मिला. माता कौशल्या धाम में शुरू हुए वाटर, लाईट, लेजर और साउंड शो के माध्यम से श्रद्धालु भगवान श्री राम के वनवास और वन गमन पथ की कहानियां सुन और देख सकेंगे. 

जानिए कैसे किया जाएगा प्रस्तुत
इस शो में माता कौशल्या के जीवन चरित्र का विवरण प्रस्तुत किया जाएगा. जिसे तीन चरणों में प्रस्तुत किया जा रहा है. पहला चरण 10 मिनट का है. इसमें माता कौशल्या धाम चंदखुरी को आधार बनाकर माता कौशल्या के जन्म से लेकर विवाह और पुत्र जन्म तक का फिल्मांकन किया गया है. दूसरा चरण 15 मिनट का है. इसमें राम वनगमन पर्यटन परिपथ के अंतर्गत वर्तमान में चिन्हांकित 10 स्थलों के प्राचीन महत्व पर आधारित फिल्म का निर्माण किया गया है. तीसरे और अंतिम चरण में पर्यटकों को छत्तीसगढ़ की कला, संस्कृति, खान-पान, जनजातीय जीवन शैली और विकास से संबंधित जानकारी मूलक फिल्म का निर्माण किया गया है. इन तीन चरणों के अलावा लगभग 10 मिनट का म्यूजिकल फाउण्टेन का भी प्रोग्रामिंग किया गया है. इसमें छत्तीसगढ़ के राज्य गीत के अलावा छत्तीसगढ़ की लोकशैली पर आधारित म्यूजिक, देशभक्ति गानों को शामिल किया गया है.

ये भी पढ़ेंः CG News: समारोह में शामलि हुए CM भूपेश, अब से कहलाएंगे 'डॉक्टर'

Trending news