CM भूपेश बघेल ने BJP पर साधा निशाना, कहा- राम के नाम पर वोट मांगती है बीजेपी
Advertisement

CM भूपेश बघेल ने BJP पर साधा निशाना, कहा- राम के नाम पर वोट मांगती है बीजेपी

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज मनेंद्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर जिले और दुर्ग जिले के दौर पर रहे. 

CM भूपेश बघेल ने BJP पर साधा निशाना, कहा- राम के नाम पर वोट मांगती है बीजेपी

दुर्ग/कोरिया:  मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज मनेंद्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर जिले के विकासखंड भरतपुर के सीतामढ़ी हरचौका में राम वन गमन प्रवेश द्वार सीतामढ़ी में 7.45 करोड़ रुपये के विकास कार्यों का लोकार्पण किया. सीतामढ़ी में प्रभु श्रीराम की 25 फीट भव्य ऊंची प्रतिमा का भी लोकार्पण किया. साथ में छत्तीसगढ़ विधानसभा के अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत वशिष्ठ अतिथि के रूप में शामिल हुए. कार्यक्रम में संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत, मंत्री मोहन मरकाम और क्षेत्रीय विधायक गुलाब कमरों मनेंद्रगढ़ विधायक विनय जायसवाल और बैकुंठपुर विधायक अंबिका सिंह देव शामिल हुए हैं.

वहीं सीएम भूपेश बघेल ने महिला आरक्षण बिल को लेकर भाजपा पर हमला भी किया. सीएम ने कहा कि महिला आरक्षण बिल हम लोगों ने 2010 में ही पारित करा दिया था. उस समय भाजपा ने विरोध किया था. वहीं सीएम भूपेश बघेल कहा कि बीजेपी वाले राम के नाम पर नोट और वोट मांगते हैं. छत्तीसगढ़ को लोग पहले जानते थे कि यहां खदानें हैं और नक्सलवाद है. देश और दुनिया में अब छत्तीसगढ़ को राम वन गमन परिपथ के नाम से और छत्तीसगढ़ में आदिवासियों की प्राचीन संस्कृति के नाम से जानने लगे हैं. राम वन गमन परिपथ को कांग्रेस सरकार में बनाया है और काम कर रही है. क्योंकि छत्तीसगढ़ की माता कौशल्या थी और उनके बेटे श्री राम भगवान यहां के भाचा है.

लक्ष्मण सिंह का दावा, MP में कांग्रेस को मिलेंगी इतनी सीटें, ग्वालियर-चंबल में ऐसा रहेगा हाल

भूपेश बघेल का दुर्ग दौरा
इसके अलावा मुख्यमंत्री भूपेश बघेल दुर्ग जिले के दौरे पर रहे, जहां भिलाई नगर निगम में 68 करोड़ 75 लाख रुपए की लागत से 49 कार्यों का लोकार्पण किया. वहीं 25 करोड़ 50 लाख रुपए की लागत से 20 कार्यों का भूमि पूजन भी किया गया. सीएम भूपेश ने कहा कि महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण पर लोकसभा में अभी बिल पेश हुआ है, अभी उस पर चर्चाएं होंगी. लोकसभा और राज्यसभा के सदस्य ही इस मुद्दे पर बेहतर बता पाएंगे. 

परिवर्तन यात्रा पर हमला
वहीं बीजेपी के परिवर्तन यात्रा को लेकर मुख्यमंत्री ने कहा कि परिवर्तन यात्रा शुरू होने के पहले ही खत्म हो चुकी है. देश के गृह मंत्री अमित शाह नहीं आए, स्मृति ईरानी वापस चली गई. परिवर्तन यात्रा में भीड़ इकट्ठा नहीं हो रही है. जो भी नेता आ रहे हैं, वे बीजेपी नेताओं को डांट कर जा रहे हैं. अमित शाह और बाकी जो नेता आ रहे हैं, प्रदेश के नेताओं को डांटना का काम कर रहे हैं. यहां के नेता डांट खा रहे हैं.

Trending news