Chhattisgarh Chunav: पाटन की पट्टी पर उतरे सियासी दिग्गज, चाचा-भतीजे की लड़ाई में जूनियर जोगी की एंट्री
Advertisement

Chhattisgarh Chunav: पाटन की पट्टी पर उतरे सियासी दिग्गज, चाचा-भतीजे की लड़ाई में जूनियर जोगी की एंट्री

Chhattisgarh Chunav: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव दिलचस्प होता जा रहा है. पाटन विधानसभा सीट पर चाचा-भतीजे की लड़ाई में जूनियर जोगी की एंट्री हो गई है.

पाटन से चुनाव लड़ेंगे अमित जोगी

Chhattisgarh Chunav: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए आज नामांकन का आखिरी दिन है. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बतौर कांग्रेस प्रत्याशी पाटन विधानसभा सीट से सातवीं बार नामांकन दाखिल कर दिया. ऐसे में पाटन सीट पर 'चाचा और भतीजा' के बीच चुनावी मुकाबला तो तय ही था. लेकिन मामला तब और दिलचस्प हो गया जब सीएम बघेल के खिलाफ जेजेसीजे प्रमुख और पूर्व सीएम अजीत जोगी के बेटे अमित जोगी ने भी पाटन सीट से चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है. 

पाटन में जूनियर जोगी की एंट्री 

पाटन विधानसभा सीट से अमित जोगी ने चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है. बताया जा रहा है कि अमित जोगी आज दुर्ग कलेक्ट्रेट पहुंचकर नामांकन दाखिल कर देंगे. ऐसे में जोगी के मैदान में उतरने से यहां मुकाबला दिलचस्प हो गया है. क्योंकि अभी तक जेजेसीजे कई सीटों पर प्रत्याशी उतार चुकी थी, लेकिन अमित जोगी ने अपने चुनाव लड़ने का ऐलान नहीं किया था. लेकिन अब उन्होंने आखिरी वक्त में पत्ते खोलते हुए सीएम बघेल के खिलाफ चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी है. 

ये भी पढ़ेंः विदिशा चेहरे पुराने चुनाव नया, BJP कांग्रेस के लिए क्यों प्रतिष्ठा का सवाल है यह सीट

पाटन में रोचक हुआ चुनाव 

दुर्ग जिले की पाटन विधानसभा सीट पर बीजेपी ने सबसे पहले सांसद विजय बघेल को प्रत्याशी बनाया था, जो रिश्ते में सीएम भूपेश बघेल के भतीजे लगते हैं, वहीं कांग्रेस की लिस्ट में सीएम भूपेश बघेल को पाटन से ही प्रत्याशी बनाया गया. जबकि अब अमित जोगी भी जेजेसीजे की तरफ से अमित जोगी चुनाव मैदान में आ गए हैं. जिससे पाटन की सियासी पट्टी पर चुनावी मुकाबला रोचक होने की उम्मीद हो गई है. 

मरवाही से विधायक रह चुके हैं अमित जोगी 

छत्तीसगढ़ के पहले मुख्यमंत्री रहे स्वर्गीय अजीत जोगी के बेटे अमित जोगी राजनीति में अपने पिता के समय ही आ चुके है. वह मरवाही विधानसभा सीट से विधायक भी रह चुके हैं. फिलहाल उनकी मां रेणु जोगी विधायक हैं. ऐसे में इस बार जोगी परिवार के दो मेंबर रेणु जोगी और अमित जोगी चुनाव लड़ेंगे. 

ये भी पढ़ेंः चुनाव से पहले टीएस सिंहदेव का बड़ा बयान, ढाई-ढाई साल के फॉर्मूले पर कही ये बात

Trending news